रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमविदेशIran-Israel War: फिलिस्तीन के बाद इजराइल के हमले से दहला ईरान, दुनियाभर...

Iran-Israel War: फिलिस्तीन के बाद इजराइल के हमले से दहला ईरान, दुनियाभर में बढ़ी टेंशन

Date:

Related stories

Iran-Israel War: फिलिस्तीन और इजराइल में पहले से ही लंबे समय से युद्ध चल रहा है। गाजा की हालत किसी से छिपी नहीं है। इस दौरान दुनियाभर में ईरान इकलौता ऐसा देश है जो इजराइल का खुलकर विरोध कर रहा है। विरोध के बीच ईरान ने अभी दो दिन पहले ही इजराइल पर हमला किया था। जिसको लेकर दुनियाभर में टेंशन बढ़ गई थी कि, अगर ऐसा विवाद बढ़ता रहा तो इसका प्रभाव आने वाले समय में काफी बुरा देखने को मिल सकता है। इस बीच भारतीय समय अनुसार सुबह 6 बजे आज इजराइल ने ईरान पर जवाबी कार्रवाई करते हुए हमला बोल दिया।

इजराइल ने किया ईरान पर हमला

इजराइल ने ये हमला ड्रोन से किया है। अमेरिकी न्यूज चैनल ABC ने इस हमले का दावा करते हुए बताया है कि, ईरान के इस्फहान के एयरपोर्ट के आस-पास ये हमला हुआ है। इस दौरान काफी तेज धमाकों की आवाज भी सुनाई दी। जिसकी जानकारी खुद ईरान की फार्स न्यूज एजेंसी ने दी है।

इस्फहान शहर ईरान का एक महत्वपूर्ण शहर है। यहां पर ईरान के कई न्यूक्लियर साइट्स हैं। इसके साथ ही यहां पर ईरान का सबसे बड़ा यूरेनियम प्रोग्राम यहीं चल रहा है। ये इलाका ईरान का सबसे बड़ा सैन्य अड्डा है। इजराइल ने जिस तरह से ईरान के प्रमुख शहर को निशाना बनाया है। उससे वो सबसे पहले ईरान को कमजोर करना चाहता है। इसके साथ ही संदेश देना चाहता है।

Iran-Israel War का दुनियाभर में पड़ रहा असर

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू  पहले ही जवाबी कार्रवाई को लेकर बयान दे चुके हैं। इजराइल ने ईरान पर ये हमले उस जवाबी कार्रवाई के रुप में किया है जो कि, पिछले दिनों ईरान ने इजराइल पर हमला बोला था। इस युद्ध का असर शेयर मार्केट में देखने को मिल रहा है। सेसेंक्स और निफ्टी में भारी गिरावट आ गई है। जिसकी वजह से शेयर मार्केट के कारोबार पर इसका असर पड़ा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories