रविवार, मई 5, 2024
होमपॉलिटिक्सNikki Haley का प्रेसिडेंट Biden पर बड़ा हमला, China को बताया 'वो'...

Nikki Haley का प्रेसिडेंट Biden पर बड़ा हमला, China को बताया ‘वो’ वाला दुश्मन

Date:

Related stories

Nikki Haley on China: अमेरिकी रिपब्लिकन पार्टी की तरफ राष्ट्रपति की प्रबल उम्मीदवार निक्की हैली ने राष्ट्रपति जो बाइडन पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि चीन अमेरिका का अब तक का सबसे अनुशासित दुश्मन है। अपनी पार्टी के एक सालाना कार्यक्रम में भारतीय मूल की इस रिपब्लिकन नेता ने कंजर्वेटिव पॉलिटिकल एक्शन कांफ्रेंस के दिए प्रभावशाली संबोधन में कहा कि अमेरिका को अपनी वर्तमान विदेश नीति पर फिर से गहन विचार करने की जरुरत है। हमें ऐसे किसी भी देश को किसी भी तरह की मदद से बचना चाहिए। जो अमेरिका से नफरत करता हो।

जानें क्या है असल वजह

आपको बता दें रिपब्लिकन पार्टी की सालाना बैठक के एक कार्यक्रम कंजर्वेटिव पॉलिटिकल एक्शन कांफ्रेंस में भारतीय मूल की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार निक्की हैली ने राष्ट्रपति और उनकी सत्तारुढ डेमोक्रेटिक पार्टी पर उसकी नीतियों पर हमला बोलते हुए उसे समाजवादी पार्टी बता दिया। उन्होंने कहा कि वर्तमान अमेरिकी सरकार को अपनी विदेश नीति पर फिर से विचार करने की आवश्यकता है। हाल ही में घटित हुई जासूसी गुब्बारे की घटना को लेकर राष्ट्रपति जो बाइडेन पर निशाना साधते हुए कहा था ‘मैंने अपने जीवन में कभी नहीं सोचा था कि अमेरिकी नागरिक आसमान में देखेंगें और पाएंगे कि चीन का एक खुफिया गुब्बारा हम पर नजर रख रहा है। यह राष्ट्रीय शर्मिंदगी की बात थी। कोई गलती मत करना : साम्यवादी चीन हमारे सामने सबसे मजबूत दुश्मन है।’ अमेरिका को उन देशों को किसी प्रकार की मदद नहीं करनी चाहिए। जो हमसे नफरत करते हैं।

ये भी पढ़ें: Attack on Hindu Temples: Australia में चौथी बार फिर हुआ हिन्दू मंदिर पर हमला, खालिस्तानी समर्थकों पर लग रहे गंभीर आरोप

जो बाइडन पर हमलावर हैली

अपन संबोधन में बाइडन पर हमलावर हैली ने आगे कहा कि हमने दुनिया को कोविड जैसी महामारी से लेकर जासूसी गुब्बारे जैसे दुस्साहस के लिए चीन को कभी जिम्मेदार नहीं ठहराया और इस सरकार ने हमारी विदेश नीति को इतना लाचार बना डाला कि राष्ट्रपति ने चीन को बिना सजा दिए ही छोड़ देने जैसी शर्मिंदगी देश पर थोप दी। इसके बाबजूद अमेरिका के अंदर करीब 380000 एकड़ जमीन चीनी कंपनियों ने खरीद रखी है। जबकि दुश्मनी वाली मानसिकता से ग्रस्त देश को तो बिल्कुल प्रतिबंधित करना चाहिए।

ये भी पढ़ें: Rajasthan: Vasundhara Raje के लिए ये दिन है बेहद खास, राजस्थान में अपनी ताकत का

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories