शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटोपावरफुल इंजन और फ्रेश लुक के साथ आ सकती है Harley Davidson...

पावरफुल इंजन और फ्रेश लुक के साथ आ सकती है Harley Davidson Nightster 440, Triumph और Royal Enfield की बाइक से होगा मुकाबला

Date:

Related stories

3 लाख से कम में Harley-Davidson X440 से लेकर YAMAHA और Royal Enfield की ये स्पोर्ट्स बाइक्स मचा रही खूब धमाल

Bikes Under 3 Lakhs: दमदार इंजन क्षमता और स्टाइलिश लुक के साथ Harley Davidson X440 सबसे अच्छी गाड़ियों में से एक है

Harley Davidson Nightster 440: मोटरसाइकिल सेगमेंट में कई कंपनियां अपने धांसू मॉडलों को उतार रही हैं। इस कड़ी में अमेरिका की फेमस बाइक कंपनी हार्ले डेविडसन इंडिया मार्केट में अपनी पकड़ मजबूत करने की पूरी कोशिश कर रही है। अगर आप नहीं जानते हैं तो आपको बता दें कि हार्ले डेविडसन ने कुछ समय पहले ही एक्स440 को लॉन्च किया था। इंडियन बाजार में इस बाइक को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है और इसकी बुकिंग भी तगड़ी चल रही है। ऐसे में एक ताजा जानकारी ने बाइक लवर्स को काफी बड़ी खुशखबरी दी है। कंपनी अपनी नई बाइक (Harley Davidson Nightster 440) को लाने की तैयारी कर रही है।

Harley Davidson Nightster 440 Estimate Specifications

खबरों की मानें तो दावा किया जा रहा है कि हार्ले डेविडसन अपनी नई बाइक पर काम कर रही है। नई बाइक का नाम नाइटस्टर 440 हो सकता है। कहा जा रहा है कि इस बाइक को इंडिया में ही डिजाइन और डेवलेप किया जाएगा। हार्ले डेविडसन इस बाइक के साथ ही 500cc बाइक सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड, होंडा और ट्रॉयंफ जैसी कंपनियों को सीधे चुनौती देगी।

आपको बता दें कि हार्ले डेविडसन ने हीरो मोटोकॉर्प के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी में नाइटस्टर 440 दूसरी बाइक हो सकती है। कहा जा रहा है कि कंपनी ने नाइटस्टर 440 के नाम से इंडिया में ट्रेडमार्क करवाया है। इस बाइक को एक्स440 बाइक के नीचे वाले सेगमेंट में उतारा जाएगा। वहीं, ग्लोबल लेवल पर इस बाइक की तुलना हार्ले डेविडसन की 975cc बाइक से की जा रही है।

Harley Davidson Nightster 440 Estimate Powertrain

खबरों में बताया जा रहा है कि ये बाइक 975cc वाले इंजन के प्लेटफॉर्म पर आधारित हो सकती है। इस बाइक में काफी नए फीचर्स और रिफ्रेश लुक मिल सकता है। ये भी कहा जा रहा है कि ये बाइक काफी किफाएती कीमत पर लॉन्च हो सकती है। कुछ खबरों में इस बाइक को एक्स440 बाइक का स्पोर्टियर वेरिएंट भी बता रहे हैं। बाइक में आराम के लिए काफी शानदार खूबियां मिल सकती है। बाइक में गोल हैडलैंप्स, चौड़ा हैंडलबार, गोल इंस्ट्रूमेंट पॉड, स्मूथ फ्यूल टैंक और पहले से ज्यादा बड़े रियर फेंडर मिलने का दावा किया जा रहा है। इस बाइक में 440cc का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन दिया जा सकता है। इतनी क्षमता पर ये 27bhp की ताकत और 38nm का टॉर्क जनरेट करेगा।

फीचर्सHarley Davidson Nightster 440
इंजन440cc
ताकत27bhp
टॉर्क38nm
गियरबॉक्स6 स्पीड

Harley Davidson Nightster 440 Estimate Price

इसके आगे वाले पहिए में टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन और पीछे की तरफ शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन दिया जा सकता है। ऐसी संभावना है कि इस बाइक को साल 2025 तक इंडियन मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है। इस बाइक की कीमत 2.90 लाख रुपये हो सकती है। इस बाइक का सीधा मुकाबला रॉयल एनफील्ड और होंडा की बाइक से हो सकता है। फिलहाल कंपनी की तरफ से इस बाइक की कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories