सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोHero Splendor के बाद इस स्कूटर की हो रही है जमकर खरीददारी! जानें...

Hero Splendor के बाद इस स्कूटर की हो रही है जमकर खरीददारी! जानें क्यों हैं लोग इस पर फिदा

Date:

Related stories

Honda Activa: हीरो स्पलेंडर का क्रेज देखते ही बनता है। इस बाइक को खूब प्यार दिया जाता है। यही वजह है बिक्री के मामले में भी इसे कोई टक्कर नहीं दे पाता है। इस साल आए आंकडों के अनुसार हीरो की तरफ से पेश की जाने वाली हीरो स्पलेंडर की लोगों ने जमकर खरीददारी की है। इस साल भी कंपनी ने दोपहिया सेगमेंट में अपना जलवा बरकरार बनाए रखा है। हालांकि, अब सेल के मामले में एक स्कूटर भी इसकी टक्कर पर आकर खड़ा हो गया है।

सबसे ज्यादा बिकी हीरो स्पलेंडर

इस साल आए आंकडों में पिछली साल की तरह ही इस बाइक ने दोपहिया सेगमेंट में अपना जलवा बनाए रखा है। विगत वर्ष अगस्त की तुलना में इस बाइक की बिक्री में 1.37 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है। भले ही ये वृद्धि कम है लेकिन इसके बावजूद दोपहिया सेगमेंट में इसका पहले नंबर पर होना दर्शाता है कि लोग इसे कितना पसंद कर रहे हैं। इस साल हीरो की इस बाइक की 289930 युनिट्स की सेल हुई है।

स्कूटर सेगमेंट में है Honda Activa का जलवा

स्कूटर सेगमेंट की बात की जाए तो इस साल होंडा एक्टिवा की तरफ लोगों ने जमकर प्यार लुटाया है। भले ही इस साल इसकी बिक्री में गिरावट दर्ज की गई है लेकिन इसके बावजूद भी ये स्कूटर दूसरे नंबर पर स्कूटर सेल में रहा है। बता दें, होंडा एक्टिवा की बिक्री की में 2.84 प्रतिशत की कमी देखी गई है। इस साल 214872 युनिट्स की बिक्री हुई है। आंकड़ों में कमी होने के बाद भी ये स्कूटर सेल के मामले में प्रबल दावेदार बना हुआ है।

इस बाइक की सेल में हुई वृद्धि

इस साल अगस्त माह में होंडा शाइन को लोगों ने जमकर प्यार दिया है। इसकी 148712 युनिट्स की बिक्री हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बजाज की पल्सर सीरीज की बिक्री में कमी देखने को मिली है। इसकी अगस्त में 90685 युनिट्स की बिक्री हुई है जो कि पिछले साल की तुलना में कम है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories