शुक्रवार, मई 17, 2024
होमऑटो15 अगस्त को ऑटो मार्केट में जबरदस्त रेंज से तबाही मचाने आ...

15 अगस्त को ऑटो मार्केट में जबरदस्त रेंज से तबाही मचाने आ रही Ola Electric Bike ! जानें कीमत से लेकर फीचर्स में क्या है खास?

Date:

Related stories

Krutrim AI ढेर सारी खूबियों के साथ जल्द कर सकता है बड़ा धमाका, क्या ChatGPT से कर पाएगा मुकाबला?

Krutrim AI: भारत समेत दुनियाभर में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस एआई...

Ola Electric IPO: आईपीओ से मिले पैसों का ओला कैसे करेगी इस्तेमाल, जानें दमदार प्लान

Ola Electric IPO: देश की पॉपुलर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी...

Ola Electric Bike : बढती पेट्रोल के कीमत और प्रदूषण को देखते हुए सरकार से लेकर व्यवासिक वर्ग की भी कोशिश रही है कि कैसे भी करके बाजार को इनके विकल्प में कुछ ऐसे वाहन दिए जाएं जो ना सिर्फ प्रकृति के लिए बेहतर हो बल्कि लोगों के बजट में भी हों। ऐसे में ईलेक्ट्रीक वाहन के क्षेत्र में अपना छाप छोड़ चुकी OLA सबसे आगे है। खबरों की माने तो OLA भारतीय बाजार में इलेक्ट्रानिक मोटर साइकिल उतारने की तैयारी में है, जिसको लेकर तैयारियाँ जोरों पर हैं। बाजार में इसको लेकर खूब कौतूहल भी है। लोग चौक-चौराहों पर इसको लेकर ढ़ेर सारी बात-चीत कर रहे हैं औऱ साथ ही बाजार के इस नए प्रोडक्ट का बेसब्री से भी इंतजार। तो आइए जानते हैं, इसको लेकर, OLA की क्या तैयारियां चल रही हैं।

इससे पहले की हम ओला इ-बाइक की बात करें, हमें यह जान लेना चाहिए कि ओला की इलेक्ट्रिक स्कूटर OLA S1 AIR, OLA S1 और OLA S1 PRO को लोगों द्वारा खूब पसंद किया गया है और शायद यही वजह है कि लोग बेसब्री से इस नए वर्जन का इंतजार भी कर रहे हैं।

Ola Electric Bike के संभावित फीचर्स


इलेक्ट्रिक बाइकों की बात करें तो इनमें स्कूटी की तुलना में और बेहतरीन फीचर मिलने की उम्मीद है। एक ओर जहाँ स्कूटी में 3.97 kWH की बैटरी होती है तो वहीं इसमेंब 8 kWH की क्षमता वाले बैटरी के रहने की उम्मीद है। इसके साथ ही बैटरी के साइज में भी इजाफा देखने को मिल सकता है। बढते बैटरी क्षमता के साथ इसके रफ्तार में भी इसका असर देखने को मिलेगा। अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी रफ्तार क्षमता अब 100 से 120 किमी. प्रति घंटा हो सकती है। वहीं खबर ये भी है कि ये वाहन एक बार चार्ज किए जाने के बाद से 300 से 350 किमी तक की दूरी तय कर सकते हैं।

फीचरOla Electric Bike
बैटरी8 kWH की क्षमता
रफ्तार100 से 120 किमी. प्रति घंटा
रेंज300 से 350 किमी

Ola Electric Bike का डिजाइन और कीमत


इसकी डिजाइन और कीमत को लेकर भी ढेर सारी बातें चल रही हैं। खबरों की माने तो OLA इसे बिल्कुल नये अवतार में लेकर आने वाली है। वहीं इसकी कीमत को लेकर भी कंपनी ने कुछ स्पष्ट नहीं किया है लेकिन अनुमानतः इसकी कीमत 2 से 2.5 लाख के बीच रहने की बात की जा रही है। सूत्रों की माने तो 15 अगस्त के बाद ये वाहन कंपनी द्वारा लाँच किया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories