शुक्रवार, मई 17, 2024
होमऑटोइस Electric Scooter के आगे फीका पड़ जाएगा पेट्रोल वाला स्कूटर! 80KM...

इस Electric Scooter के आगे फीका पड़ जाएगा पेट्रोल वाला स्कूटर! 80KM की रेंज और बहुत कुछ है खास

Date:

Related stories

Electric Scooter: देश में इलेक्ट्रिक टू-व्हीकल्स की लगातार डिमांड बढ़ रही है। जहां एक तरफ पेट्रोल और डीजल के दाम अभी भी 90 रुपये के पार बने हुए हैं। वहीं, इलेक्ट्रिक वाहन कंपनियां इसका भरपूर फायदा उठा रही हैं। ईवी सेक्टर में ओला, हीरो और टीवीएस जैसी कंपनियों का अच्छा-खासा दबदबा बना हुआ है। ऐसे में कई कंपनियां हैं, जो बड़े ही चुपचाप तरीके से अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों को बाजार में उतार देती हैं।

Electric Scooter की जानकारी

हम बात कर रहें हैं DAO Vidyut 108 Electric Scooter की। इसमें काफी धांसू फीचर्स और रेंज दी गई है। अगर आप रोजाना के काम के लिए किसी इलेक्ट्रिक स्कूटर को ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए ये बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। जानिए क्या हैं इसकी खूबियां और कितनी है इसकी कीमत।

ये भी पढ़ें: 631KM की रेंज और 18 मिनट में 80 फीसदी चार्ज, Hyundai IONIQ 5 EV के सुपर एडवांस फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश!

Electric Scooter के स्पेक्स

डाओ विद्युत 108 इलेक्ट्रिक स्कूटर में 60V/20Ah की बैटरी पैक दी गई है। कंपनी ने इसमें लिथियम ऑयन बैटरी का इस्तेमाल किया है। कंपनी ने इसमें BLDC टाइप की 250W की इलेक्ट्रिक मोटर दी है। कंपनी का दावा है कि ये बैटरी एक नॉर्मल चार्जर से 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है।

फीचर्सDAO Vidyut 108 Electric Scooter
बैटरी 60V/20Ah
इलेक्ट्रिक मोटर 250W
मोटर टाइपBLDC
रेंज80KM
टॉप स्पीड25KM

कितनी है रेंज और स्पीड

DAO Vidyut 108 Electric Scooter को एक बार फुल चार्ज करने पर 80KM तक चलाया जा सकता है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड को लेकर दावा किया गया है कि इसे 25KM की अधिकतम रफ्तार से दौड़ाया जा सकता है।

Electric Scooter कीमत

कंपनी ने इसके आगे और पिछले दोनों ही व्हील्स में डिस्क ब्रेक दिया है। साथ ही इसमें कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम को भी जोड़ा गया है। DAO Vidyut 108 Electric Scooter के आगे की तरफ टेलीस्कोपिक फोर्क्स सस्पेंशन और रियर व्हील में ड्यूल शॉर्क एब्जार्बर सस्पेंशन दिया गया है। इस स्कूटर में डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, डिजिटल इंस्टूमेंट कंसोल, की लैस एंट्री और फाइंड माय स्कूटर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस स्कूटर को 86449 रुपये की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत पर उपलब्ध कराया गया है।

ये भी पढ़ें: Flipkart Sale: iPhone पर 8000 रुपये से ज्यादा का डिस्काउंट, बार-बार नहीं मिलता ऐसा धमाकेदार ऑफर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories