सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोधूम मचाने आ रही यह जबरदस्त ड्राइवरलेस Tata Avinya, फीचर्स के मामले...

धूम मचाने आ रही यह जबरदस्त ड्राइवरलेस Tata Avinya, फीचर्स के मामले में देगी Tesla को टक्कर

Date:

Related stories

Tata Avinya: टाटा मोटर्स ने अपनी नेक्स्ट जनरेशन कार Tata Avinya का खुलासा किया है। जिसे साल 2025 तक बाजारों में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने इस कार से जुड़ी कई अहम जानकारियों का भी खुलासा किया है। कुछ महीनों पहले इसका पहला लुक सामने आया था जो बेहद जबरदस्त है। टाटा मोटर्स ने इस इस कार को नए इलेक्ट्रिक व्हीकल प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। कंपनी ने इसको लेकर कुछ खुलासे किए हैं इस आर्टिकल में हम आपको इसके कुछ फीचर्स से रूबरू कराने जा रहे हैं।

क्या है खासियत

इस कार की खूबियों की बात करें तो बता दें कि यह एक इलेक्ट्रिक कार होगी। यह कार 30 मिनट की चार्जिंग पर 500 किमी की रेंज दे सकती है। कार की सबसे बड़ी खूबी इसकी रिवॉल्विंग ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीट है। इन दोनों सीटों को 360 डिग्री पर घुमाया जा सकता है। इसके फंक्शन्स एक MPV की तरह है और इसे एक SUV क्रॉसओवर के तौर पर तैयार किया गया है। इसमें काफी बड़ी विंड स्क्रीन दी जा सकती है जो सनरूफ से मर्ज हो सकेगी। इसमें अलॉय व्हील्स दिए जाएंगे जिसमें टाटा कर्व के व्हील का ही टच दिया गया है। यह कार ADAS सिस्टम से लैस होगी। टाटा अविन्या ईवी में ADAS सिस्टम के साथ ही वॉयस कमांड रिकग्निशन और कनेक्टेड कार तकनीक दी जा सकती हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह कार ड्राइवरलेस होगी।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

क्या है अविन्या का अर्थ

क्या आपने सोचा है कि टाटा मोटर्स ने इस कार का नाम टाटा अविन्या क्यों रखा होगा। बता दें कि कंपनी ने इस कार को पेश करते हुए खुद इस कार का नाम अविन्या रखे जाने के पीछे इसका कारण बताया है। टाटा मोटर्स के एमडी शैलेष चंद्र ने इसका मतलब बताते हुए कहा कि ये शब्द संस्कृत भाषा से लिया गया है। जिसका शाब्दिक अर्थ इनोवेशन होता है। इसके साथ ही Avinya में In भी आता है जो भारत की पहचान है इसलिए इसका नाम अविन्या रखा गया है।

कैसा है कार का डिजाइन

कार का डिजाइन बेहद ही आकर्षक है। इसे सिंपल और कॉम्पैक्ट लुक दिया गया है। कार के स्टीयरिंग व्हील पर एक टच पैनल दिया गया है जिससे सारे फीचर्स कंट्रोल किया जा सकता है। इसके अलावा हर यात्री के हेडरेस्ट पर स्पीकर दिए जा सकते हैं जिससे उसे संगीत सुनते वक्त पर्सनलाइज एक्सपीरिएंस हो सके। बता दें कि अभी कंपनी की तरफ से सारे फीचर्स नहीं बताए गए हैं। कार में ये फीचर्स हो सकते हैं ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं।

क्या हो सकती है कीमत

अगर इसकी कीमत की बात करें तो बता दें कि इसकी एक्सशोरूम कीमत 30 लाख रुपए से शुरू हो सकती है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories