शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमऑटो100000 से कम कीमत में आते हैं Ola और Hero समेत ये...

100000 से कम कीमत में आते हैं Ola और Hero समेत ये 3 Electric Scooter, फीचर्स और रेंज कर देंगे हैरान

Date:

Related stories

Electric Scooter: भारत में बीते कुछ सालों में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग काफी तेजी से बढ़ी है। इसके पीछे पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी होना भी एक कारण है। वहीं, वाहन कंपनियां भी अब पेट्रोल-डीजल के वाहनों की बजाय इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा दे रही हैं। ऐसे में इन दिनों इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी मशहूर हो रहे हैं। अगर आप किसी अच्छे इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश कर रहे हैं तो आपको इस खबर पर ध्यान देना चाहिए। हम आपके लिए 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर की जानकारी लेकर आए हैं, जिनकी कीमत 1 लाख रुपये से कम है और शानदार फीचर्स भी मिलेंगे।

Bounce Infinity E1 Electric Scooter

इस कड़ी में पहला नाम है Bounce Infinity E1 Electric Scooter, कंपनी ने इसमें 1.9 KWh की बैटरी दी है। ये 1500 वाट की मोटर के साथ आता है और इसमें BLDC मोटर दी गई है। कंपनी का दावा है कि ये 85KM की रेंज देता है। ये स्कूटर 65KM की अधिकतम रफ्तार दे सकता है। वहीं, ये स्कूटर एक बार चार्ज होने के लिए 4 घंटे का समय लेता है। कंपनी ने इसे 47499 रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत के साथ पेश किया था।

रेंज85KM
टॉप स्पीड65KM
चार्जिंग टाइम4 घंटे

ये भी पढ़ें: HONDA NEW BIKE 2023: HERO SPLENDOR को चुनौती देने जल्द आएगी होंडा की धांसू बाइक, स्पोर्टी लुक और फीचर्स बना देंगे दीवाना

Hero Electric NYX Scooter

हीरो कंपनी का Hero Electric NYX स्कूटर काफी शानदार फीचर्स के साथ आता है। कंपनी ने इसमें 48 V/56 Ah की बैटरी दी गई है। इसमें 600 –1300W की पावर दी गई है। ये स्कूटर 100km की रेंज देता है और फुल चार्ज होने के लिए 4 से 5 घंटे का समय लेता है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर 42km की अधिकतम रफ्तार दे सकता है। कंपनी ने इसे 73590 रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत के साथ पेश किया था।

रेंज 100km
टॉप स्पीड42km
चार्जिंग टाइम4 से 5 घंटे

Ola S1 Electric Scooter

ओला कंपनी का Ola S1 Electric Scooter दमदार फीचर्स से लेस है। इस स्कूटर में 4kWh की बैटरी पैक दी गई है। ये 8500 वाट की मोटर पावर के साथ आता है। इस स्कूटर की रेंज की बात करें तो ये सिंगल चार्ज पर 181km की अधिकतम रेंज दे सकता है। इसकी अधिकतम रफ्तार 116km की है। कंपनी ने इसे 84999 रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत के साथ बाजार में उतारा था।

बैटरी4kWh
रेंज 181km
टॉप स्पीड116km

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories