गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोTraffic Challan: नोएडा वालों के माफ हुए 17 लाख चालान, जिन लोगों...

Traffic Challan: नोएडा वालों के माफ हुए 17 लाख चालान, जिन लोगों ने भर दिया उनका क्या होगा?

Date:

Related stories

UP News: यातायात नियमों का पालन कराने के लिए ट्रैफिक पुलिस का अनोखा तरीका! लोकगीत के जरिए लोगों से अपील; देखें वीडियो

UP News: यूपी में ट्रैफिक व्यवस्था की समस्याएं अब तत्काल रुप से निस्तारित की जाती हैं। इसी तर्ज पर यूपी की ट्रैफिक पुलिस लगातार लोगों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील करती है। इसके तहत कभी किसी हिन्दी फिल्म का पोस्टर शेयर किया जाता है तो कभी डायलाग्स का इस़्तेमाल भी होता है।

Traffic Challan: दीवाली से पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने नोएडा वासियों के लिए एक शानदार तोहफा दिया है। सरकार ने 1 अप्रैल 2018 से लेकर 21 दिसंबर 2021 तक काटे गए चालानों को वापस लेने का फैसला लिया है। यानी जिन लोगों के इस बीच किसी भी वजह से चालान काटा गया था। उसको अब भरने की जरूरत नहीं होगी। इन चालानों को ट्रैफिक डिपार्टमेंट की साइट से हटा लिया जाएगा, लेकिन अब सवाल आता है कि जिन लोगों के चालान कटे थे अगर उन्होंने भर दिए हैं तो क्या होगा। हम इस खबर में इसी प्रश्न का जवाब देने वाले हैं।

माफ किए गए 17 लाख चालान

सरकार की तरफ से 1789463 चालान को वापस ले लिया गया है। जिससे नोएडा वालों को खुशखबरी मिली है। माफ किए चालानों में टैक्सी ड्राइवर्स, डेवी वर्कस और कम्यूटर्स शामिल हैं। ऐसे में अगर आप इस अंतराल के बीच हुए चालान को भरने की सोच रहे हैं तो आपको उसे भरने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि कुछ ही समय बाद चालान को ई-चालान साइट से हटा लिया जाएगा। यानी अब साइट पर इस समय में किए चालानों की कोई भी डिटेल नहीं मौजूद होगी।

जिन्होंने भर दिया उनका क्या होगा?

जानकारी के मुताबिक जिन किए चालानों में 7 लाख लोग ऐसे हैं जिन्होंने चालान भर दिया है। अब ऐसे में उनके दिमाग में सवाल आ रहा होगा कि हमने तो चालान भर दिया है तो हमारा क्या होगा। तो बता दें, जिन लोगों ने चालान भर दिया है। उनका कुछ नहीं हो सकता है। लेकिन जो लोग पेंडिंग चालान को भरने की सोच रहे हैं उनको अब इसे नहीं भरना चाहिए।

पहले भी माफ किए जा चुके चालान

यूपी सरकार ने एक बार पहले भी चालान माफ किए थे। दरअसल, 2016 से लेकर दिसंबर 2016 तक के बीच के चालान को सरकार की तरफ से डिलीट कर दिया गया था। हालांकि, उस समय इनकी संख्या 30000 थी लेकिन अब ये संख्या काफी ज्यादा हो चुकी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories