रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमबिज़नेसIndian Railway Finance Corporation: रेलवे का ये शेयर बना तूफानी! Mahindra, Bajaj...

Indian Railway Finance Corporation: रेलवे का ये शेयर बना तूफानी! Mahindra, Bajaj Auto समेत 19 स्टॉक से ऊपर

Date:

Related stories

Indian Railway Finance Corporation: शेयर मार्केट में लगातार तेजी का माहौल बना हुआ है। हाल ही स्ट़ॉक मार्केट ने 73 हजार का आंकड़ा पार किया था। ऐसे में निवेशकों को इससे काफी उम्मीदे हैं। इसी बीच रेलवे से जुड़ा एक शेयर काफी तेज गति से आसमान पर गया है।

इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉरपोरेशन (IRFC) लिमिटेड (Indian Railway Finance Corporation) का स्टॉक अब रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया है। अगर आप स्टॉक मार्केट में किसी कंपनी को तलाश रहे हैं तो आपको इसकी जानकारी लेनी चाहिए।

Indian Railway Finance Corporation के शेयर में उछाल

इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉरपोरेशन के शेयर में शुक्रवार को 9 फीसदी की तेजी देखी गई। इसके साथ ही ये 160 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहा है। आईआरएफसी का शेयर बीते 9 कारोबारी दिनों में से 8 में तेजी के साथ आगे बढ़ा है। इससे शेयर 60 फीसदी ऊपर चढ़ गया है।

Indian Railway Finance Corporation की मार्केट कैप में इजाफा

आईआरएफसी के शेयर में इतनी तेजी के साथ इसका बाजार पूंजीकरण 2 लाख करोड़ के पार चला गया है। ये मौजूदा समय में 2.1 लाख करोड़ रुपये के करीब है। इस तरह से रेलवे का ये स्टॉक नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) की 50 कंपनियों में से 21 कंपनियों से अधिक कीमती हो गई है। इसमें महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज आटो और बीपीसीएल समेत 19 अन्य शेयर शामिल है।

Stockबाजार पूंजीकरण (लाख करोड़)
IRFC2.1
M&M2.03
Bajaj Auto2.02
JSW Steel1.99
LTIMindtree1.65
Tata Steel1.64
SBI Life1.41
Grasim1.4
Tech Mahindra1.34
HDFC Life1.32

जनवरी में स्टॉक का हाल

वहीं, जनवरी में स्टॉक की लगभग 60 फीसदी की बढ़त ने इसे रिकॉर्ड पर शेयरों के लिए सबसे अच्छा महीना बना दिया है। इससे पहले पिछले साल सितंबर महीने में स्टॉक में 53 फीसदी की तेजी आई थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories