बुधवार, मई 8, 2024
होमख़ास खबरेंBihar News: ED की JDU नेता पर बड़ी कार्रवाई, कई ठिकानों पर...

Bihar News: ED की JDU नेता पर बड़ी कार्रवाई, कई ठिकानों पर छापेमारी के बाद हुई गिरफ्तारी, भ्रष्टाचार का है आरोप

Date:

Related stories

Nitish Kumar की नई कैबिनेट में BJP का दबदबा! जानें Bihar का सियासी समीकरण

Nitish Kumar: बिहार की सियासत में एका-एक बदलाव देखने को मिले हैं। दरअसल तमाम सियासी उठा-पटक के बाद JDU चीफ नीतीश कुमार ने एक बार फिर RJD का साथ छोड़कर NDA समर्थित दलों के समर्थन से सरकार बना लिया है।

Nitish Kumar के CM बनने से चढ़ा Bihar का सियासी पारा, RJD नेता पर एक्शन मोड में NDA सरकार

Nitish Kumar: बिहार की सियासत में बीते कुछ दिनों से खूब उठा-पटक देखने को मिला था। सियासी टिप्पणीकारों के अलावा चौक-चौराहों पर भी तमाम तरह की अटकलें चल रही थीं। इन सभी अटकलों पर कयासबाजी की खास वजह JDU चीफ नीतीश कुमार (Nitish Kumar) थे।

Nitish Kumar के शपथ ग्रहण के बीच Tejashwi Yadav की प्रतिक्रिया, JDU को लेकर किया बड़ा दावा

Nitish Kumar: कहते हैं सियासत संभावनाओं का खेल हैं और यहां कब, क्या हो जाएगा किसी को अंदाजा नहीं। कुछ ऐसा ही हो रहा है बिहार की सियासत के साथ। नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने आज लंबे समय से चली आ रही सियासी अटकलों पर विराम लगाते हुए BJP के समर्थन से फिर बार बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री के रुप में शपथ ले ली है।

Nitish Kumar: Bihar में सियासी भूचाल, CM नीतीश का इस्तीफा; BJP के समर्थन से सरकार बनाएगी JDU

Nitish Kumar: देश के विभिन्न हिस्सों में पारा गिरने के कारण सर्दी का क्रम तेजी से बढ़ा है। इसी बीच उत्तर-भारत के प्रमुख सियासी राज्य बिहार से बड़ी खबर सामने आई है। ताजा जानकारी के अनुसार कड़ाके की इस ठंड में बिहार में सियासी भूचाल मचा है।

Bihar News: प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से बहुत बड़ी अपडेट निकल कर सामने आई है। खबरों की मानें तो ED ने ‘जनता दल यूनाइटेड’ (जदयू) के एक एमएलसी को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है, ईडी ने जदयू विधान पार्षद के कई ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान प्रवर्तन निदेशालय को नेता के आवास से कई अहम दस्तावेज मिले। ऐसे में अब गिरफ्तारी के बाद एमएलसी नेता को ईडी विशेष अदालत में पेश किया जाएगा। वहीं सूत्रों की मानें तो ईडी पूछताछ के लिए विशेष अदालत से जदयू नेता को रिमांड पर लेने की मांग करेगी।

ED की बड़ी कार्रवाई से JDU में मचा हड़कंप, MLC राधाचरण सेठ हुए गिरफ्तार 

बता दें कि बिहार से बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। खबरों की मानें तो जदयू एमएलसी नेता राधाचरण सेठ को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल जदयू एमएलसी पर बालू सिंडिकेट को लेकर भ्रष्टाचार का आरोप लगा है। ऐसे में ईडी ने राधाचरण सेठ के कई ठिकानों पर छापे मारे। इस दौरान ईडी को उनके घर से कई अहम दस्तावेज मिलने की बात सामने आई है। फिलहाल उनको गिरफ्तार कर लिया गया है। ईडी अब कोर्ट में रिमांड की मांग को लेकर उन्हें पेश करेगी।

सेठ राधाचरण (जदयू नेता) के इन जगहों पर हुई थी छापेमारी 

बता दें कि इससे पहले आयकर विभाग ने राधाचरण सेठ के घर पर फरवरी माह में छापेमारी की थी। तब उन पर टैक्स चोरी का आरोप लगा था। इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने 6 जून 2023 को एमएलसी नेता के पटना, धनबाद, हजारीबाग, कोलकाता समेत कुल 24 ठिकानों पर छापे मारे थे। तब ईडी को us दौरान एक करोड़ नकद राशि मिली थी। साथ ही 11 करोड़ के दस्तावेज मिले थे। ऐसे में तब बड़ी कार्रवाई करते हुए ईडी ने उनके 60 बैंक अकाउंट्स फ्रीज करवा दिए थे। बहरहाल इधर सेठ की गिरफ्तारी से पहले उनके कई ठिकानों पर ईडी ने रेड मारा। बताया जा रहा है ये रेड ईडी ने गिरफ्तारी के 12 घंटे पहले मारा था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories