मंगलवार, मई 7, 2024
होमख़ास खबरेंCM Kejriwal Letter to PM Modi: 'बात पैसे की नहीं है,नीयत की...

CM Kejriwal Letter to PM Modi: ‘बात पैसे की नहीं है,नीयत की है’…सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

Date:

Related stories

CM Kejriwal Letter to PM Modi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है। केजरीवाल ने रेल यात्रा में वरिष्ठ नागरिकों को दी जाने वाली रियायत को फिर से शुरू करने की मांग की है। उन्होंने लिखा कि देश के बुजुर्गों को पिछले कई सालों से रेल यात्रा में 50 फीसदी तक की छूट मिल रही थी। इसका लाभ देश के करोड़ों बुजुर्गों को मिल रहा था।

केंद्र की मोदी सरकार पर साधा निशाना

पत्र में उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा कि भाजपा सरकार ने इस छूट को समाप्त कर दिया, जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। केजरीवाल ने कहा कि आपकी सरकार ने पिछले दिनों लोकसभा में बताया कि रेल यात्रा में बुजुर्गों को दी जा रही छूट को बंद करने से सालाना 1600 करोड़ रुपए की बचत हो रही है।

ये भी पढ़ें: CM Kejriwal in Assam: सीएम केजरीवाल ने हिमंत सरमा पर साधा निशाना, बोले- ‘7 सालों तक की गंदी राजनीति, मुझे दे रहे धमकी’

‘कई बार हमें अहंकार हो जाता है’

केजरीवाल ने पत्र में लिखा कि- ‘कई बार हमें अहंकार हो जाता है कि हमें जो कुछ जिंदगी में मिला वो केवल हमारी मेहनत का नतीजा है। ऐसा नहीं है। हमारी तरक्की में हमारे बुजुर्गों का आशीर्वाद होता है। बिना उसके आशीर्वाद के कोई व्यक्ति, कोई समाज या कोई देश तरक्की नहीं कर सकता है।

‘बुजुर्गों के आशीर्वाद से दिल्ली तरक्की कर रही’

पत्र में सीएम केजरीवाल ने दिल्ली में बुजुर्गों को तीर्थ स्थल की फ्री यात्रा करवाए जाने का भी जिक्र किया। उन्होंने लिखा कि दिल्ली में आप सरकार की ओर से बुजुर्गों को उनके पसंद के तीर्थ स्थल की फ्री यात्रा करवाने ले जाया जाता है। उनका आना, जाना, रहना, खान-पीना सबकुछ सरकार देती है। इससे बुजुर्गों को असीम खुशी मिलती है। वो दिल की गहराइयों से हमें आर्शीवाद देते हैं। उन्होंने लिखा कि आज दिल्ली हर क्षेत्र में खूब तरक्की कर रही है। उसका कारण इन बुजुर्गों का आशीर्वाद है।

Latest stories