बुधवार, मई 8, 2024
होमख़ास खबरेंMP Politics: CM Shivraj ने बदला नसरुल्लागंज का नाम, चुनावी साल में...

MP Politics: CM Shivraj ने बदला नसरुल्लागंज का नाम, चुनावी साल में सरकार का मास्टर स्ट्रोक

Date:

Related stories

MP के सियासी मैदान में ताल ठोक रहे मिर्ची बाबा, CM शिवराज के खिलाफ लड़ रहे चुनाव; क्या दे पाएंगे टक्कर

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों की तैयारियां जोरों पर हैं। इस क्रम में सत्तारुढ़ दल भाजपा के साथ विपक्ष की भूमिका निभा रही कांग्रेस भी सत्ता वापसी के राह देख रही है।

BJP ने MP में इन दिग्गज नेताओं के काटे टिकट, क्या फिर उठेंगे बगावती के सुर; जानें राज्य का सियासी समीकरण

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। इसके तहत कई दिग्गज नेताओं के टिकट काटे गए हैं। टिकट कटने वालों में 3 मंत्री व 29 विधायकों के नाम शामिल हैं।

बुधनी सीट जीतने के लिए शिवराज परिवार ने झोंकी ताकत, ऐसे जुटे प्रचार में; जानें यहां का सियासी समीकरण

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा के चुनाव संपन्न होने है। इसको लेकर सत्तारुढ़ दल के साथ विपक्ष का किरदार निभा रही कांग्रेस की तैयारियां भी जोरों पर है। इन सबसे इतर लोगों की नजर मध्य प्रदेश के सीहोर जिले की बुधनी विधानसभा सीट पर है।

MP में तूल पकड़ रहा ‘मामा का श्राद्ध’ पोस्टर, कांग्रेस बोली-सहानुभूति के लिए झूठ बोलना बंद करे BJP; जानें पूरी खबर

MP News: मध्य प्रदेश में नवंबर में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इसको लेकर सूबे की सियासत तेज हो गई है। राजनीतिक दलों का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। इसी क्रम में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 'मामा का श्राद्ध' वाले पोस्टर का संज्ञान लेते हुए अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दर्ज की है।

MP Politics: देश में इन दिनों जिलों व कस्बों के नाम बदलने की कवायत काफी तेजी से चल रही है। ऐसे में उत्तर प्रदेश से शुरू हुई नाम बदलने की ये प्रक्रिया अब मध्य प्रदेश में भी दिखाई दे रही है। जहां कुछ समय पहले उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने कई जिलों के नाम बदले थे वहीं अब ‘मामा’ शिवराज सिंह चौहान भी इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए दिखाई दे रहे हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के हिंदू वोटरों को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए रविवार को अपने विधानसभा बुधनी के तहसील का नाम बदला है। इस बात की जानकारी मध्य प्रदेश के प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा दी गई है।

सीएम शिवराज ने तहसील नसरुल्लागंज का बदला नाम

सीएम शिवराज सिंह चौहान राज्य के विकास के साथ – साथ अब नाम बदलने की भी प्रक्रिया शुरू कर दी है। उन्होंने इसकी शुरुआत अपने विधानसभा बुधनी से ही की है। रविवार को उन्होंने अपने विधानसभा के अंतर्गत आने वाले तहसील नसरुल्लागंज का नाम उन्होंने सबसे पहले बदला है। अब ये तहसील नसरुल्लागंज “भैरूंदा” के नाम से जाना जाएगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इसकी घोषणा कांग्रेस सरकार के गिरने के बाद की थी। इस तहसील का नाम बदले जाने से काफी लोगों ने खुशी व्यक्त की है।

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi Disqualified: राहुल गांधी बोले- ‘सदस्यता रद्द करे फर्क नहीं पड़ता, सवाल पूछना बंद नहीं करूंगा’

हबीबगंज रेलवे स्टेशन का बदला था नाम

सीएम योगी के बाद शिवराज सिंह ने इस प्रक्रिया की शुरुआत की है। सीएम ने कुछ समय पहले हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदला था। अब हबीबगंज स्टेशन का नाम रानी कमलापति रेलवे स्टेशन रख दिया गया है। वहीं बताया जा रहा है कि सीएम शिवराज ने जबलपुर में स्थित डुमना एयरपोर्ट का नाम बदलने का प्रस्ताव गृह मंत्रालय के पास भी भेजा है। अगर इस एयरपोर्ट का नाम बदलता है तो अब से ये एयरपोर्ट रानी दुर्गावती के नाम से जाना जाएगा। वहीं चुनावी साल में विपक्ष की पार्टियां इसे स्टंट बता रही हैं।

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi News: राजघाट पर जुटे कांग्रेसी, राहुल के समर्थन में कांग्रेस का हल्ला बोल

 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories