शनिवार, मई 4, 2024
होमदेश & राज्यपंजाब के मुख्यमंत्री Bhagwant Mann ने पुलिस को अपग्रेड करने का दिया...

पंजाब के मुख्यमंत्री Bhagwant Mann ने पुलिस को अपग्रेड करने का दिया निर्देश,अब अपराध और गैंगेस्टर मुक्त होगा राज्य

Date:

Related stories

CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अब कानून व्यवस्था को सही करने की जिम्मेदारी उठा ली है। नागरिकों की बेहतर सुरक्षा के लिए उन्होंने पुलिस प्रशासन को नए तरीके से ट्रेनिंग करवाने का कार्य शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री मान ने चुनाव के समय पंजाब को अपराध और गैंगेस्टर मुक्त बनाने का संकल्प लिया था। ऐसे में अब इस संकल्प को पूरा करने के लिए उन्होंने सबसे पहले पुलिस फोर्स को अपग्रेड करने का निर्देश दिया है। पंजाब पुलिस के महानिदेशक गौरव यादव ने बताया कि जल्द ही पंजाब की पुलिस नए तरीके से अपग्रेड होकर काम करेगी।

पंजाब की पुलिस करेगी नए तरीके से अभ्यास

सीएम भगवंत मान ने जब से पंजाब की कुर्सी संभाली है लगातार राज्य को बेहतर बनाने में जुटे हुए हैं। ऐसे में अब पुलिस को अपग्रेड करना भी नए पंजाब को बनाने जैसा है। डी जी पी गौरव यादव ने बताया कि ” जल्द ही पंजाब पुलिस में और लोगों को शामिल किया जाएगा, जिसमें पंजाब के युवा होंगे। इन युवाओं को बेहतर तरीके से प्रशिक्षित किया जाएगा। इस प्रशिक्षण में भीड़ को काबू करने तथा दंगा करने वाले लोगों को तितर-बितर करने के लिए अभ्यास करवाया जाएगा। इन पुलिस के लोगों की पूरी जिम्मेदारी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के पास होगी।” पंजाब के नागरिकों की सेवा के लिए यह पुलिस के लोग 24 घंटे मुस्तैद रहेंगे।किसी भी आपात परिस्थिति से निपटने के लिए इन्हें बेहतर तरीके की ट्रेनिंग दी जाएगी। अपराधियों या सीमा पार से मिलने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए भी यह पुलिस बेहतर तरीके से काम करेगी।

Also Read: Weather News: हिमाचल सहित इन राज्यों में बर्फबारी का अलर्ट जारी, उत्तर भारत में अगले दो दिन तक जारी रहेगा तेतेज हवाओं का प्रकोप

काफी समय के बाद दी जा रही है ट्रेनिंग

पंजाब की पुलिस को यह ट्रेनिंग काफी समय के बाद दी जा रही है। इससे पुलिस में शामिल लोगों के शरीर की क्षमता में बढ़ोत्तरी होगी। वहीं एक तय समय पर इनके मनोबल को बढ़ाने के लिए पदोन्नतियां भी किया जाएगा। पंजाब की सरकार लगातार क्राइम को खत्म करने के लिए अलग-अलग तरीके अपना रही है।

Also Read: REET Recruitment 2022: राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले से पेशेवर छात्रों के खिले चेहरे, जानें किसकी उम्मीदों को लगे पंख

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories