बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAtique Ahmed: प्रयागराज मदरसा कांड में उठने लगा अतीक के गुनाहों से...

Atique Ahmed: प्रयागराज मदरसा कांड में उठने लगा अतीक के गुनाहों से पर्दा, जानें क्या था इस वहशी कांड का सच?

Date:

Related stories

अतीत हुए Atiq Ahmed के परिवार पर फिर गिरी गाज, रंगदारी के आरोप में बहनोई हुआ गिरफ्तार

Atiq Ahmed: अतीक अहमद भले ही अतीत हो चुके हैं पर उनके परिवार की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। खबरों की माने तो अब अतीक के एक और बहनोई मोहम्मद अहमद को प्रयागराज की पूरामुफ्ती पुलिस ने रंगदारी मांगने के मामले में गिरफ्तार कर लिया है।

Atiq Shot Dead Live Updates: सुपुर्द-ए-खाक किए गए अतीक-अशरफ, कसारी मसारी कब्रिस्तान में किया गया दफन

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की कल यानी शनिवार देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। यहां देखिए लाइव अपडेट्स।

Asad Ahmed Encounter: असद एनकाउंटर पर बोलीं उमेश पाल की मां, कहा- ‘ये मेरे बेटे को श्रद्धांजलि है’

दिवंगत वकील उमेश पाल की मां शांति देवी ने कहा कि ये मेरे बेटे को श्रद्धांजलि है’ उन्होंने कहा कि ‘मैं मुख्यमंत्री आदित्यनाथ को धन्यवाद देती हूं।

CBI Court ने अपहरण और मारपीट के मामले में तय किए आरोप, अतीक के बेटे पर भी उम्रकैद की तलवार!

अतीक अहमद को उमेश पाल अपहरण केस में उम्रकैद की सजा के बाद अब अतीक और उसके बेटे उमर के खिलाफ एक और अपहरण केस में आरोप तय हो गए हैं। 2018 में लखनऊ में हुए व्यापारी मोहित जायसवाल के अपहरण और उसके साथ मारपीट के मामले में सीबीआई कोर्ट ने कल 7 अप्रैल2023 को दोनों पिता- पुत्र पर आरोप तय कर दिए।

25 रुपए दिहाड़ी पर माफिया अतीक अहमद लगाएगा जेल में झाड़ू और नहलाएगा भेंस, जानें कैसे बिताएगा कैद?

उमेशपाल अपहरण केस में सश्रम उम्रकैद की सजा पाया माफिया अतीक अहमद, अब साबरमती जेल में कैदी नंबर 17052 हो गया है। कुख्यात माफिया को जेल में भैंसों को नहलाना होगा, चारा खिलाना होगा,उनकी साफ-सफाई करनी होगी। जेल में झाड़ू लगाना होगा, बढ़ई का काम करना होगा।

Gangster Atique Ahmed: कुख्यात माफिया अतीक अहमद के 4 दशक पुराने आतंक का अंत हो चुका है। जिस तरह उसके गुर्गों ने दिन दहाड़े विधायक राजू पाल तथा उसकी हत्या के गवाह वकील उमेश पाल की दिन दहाड़े की थी। उसी तरह अब उसके गुर्गों की दरिंदगी के काले चिट्ठे के रूप में 16 साल पुराने मदरसा रेप कांड की यादें ताजा हो गईं हैं। अब उसके गैंग से जुड़े हैवानियत भरे गुनाहों की फाइलें यूपी पुलिस ने खोलना शुरू कर दीं हैं। इसी में से एक अतीक-अशरफ गिरोह ने प्रयागराज के करेली में मदरसे में पढ़ने वाली कई मुस्लिम लड़कियों को अपनी हवस का शिकार बनाया था। जिसके आरोपियों को आज तक अंजाम तक नहीं पहुंचाया जा सकता है।

जानें क्या था मामला

यूपी के प्रयागराज के इतिहास की काली रातों में एक 17 जनवरी 2007 को करेली इलाके की घटना है। जब यहां के एक मदरसे के गर्ल्स हॉस्टल में तीन असलहधारी जबरन घुस आए। इसके बाद उन्होंने वहां रह रही सभी लड़कियों के एक-एककर नकाब उतरवा दिए। इसके बाद उन्होंने बंदूक के बल पर अतीक के गुर्गों ने बाहर ले जाकर 16 लड़कियों के साथ रात भर गैंगरेप किया और सुबह होने तक उनमें 2 लड़कियों को लहुलुहान हालत में मदरसे के गेट पर फेंक कर चले गए। इस घटना प्रदेश की राजनीति में तूफान खड़ा कर दिया था। जिसके बाद तत्कालीन मुलायम सिंह सरकार ने सब कुछ जानते हुए माफिया सांसद अतीक और विधायक अशरफ के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

इसे भी पढ़ेंः UP Nikay Chunav 2023: रायबरेली में बोले CM Yogi, कहा- ‘माफिया अब कहते हैं जान बख्श दो, ठेला लगाकर जीवन जी लूंगा’

पुलिस ने की कांड छिपाने की साजिश

इस दरिंदगी भरे कांड में लोगों के गुस्से के दबाव को कम करने के लिए पुलिस ने दिखावटी कार्रवाई की। जिसमें आनन फानन में पांच रिक्शे चलाने वाले और दर्जी को पकड़ लिया था। जबकि बड़ी बात ये है कि करेली के मदरसे का संचालक वाराणसी बम धमाके के आरोपी वलीउल्लाह का भाई वसीउल्लाह था। इस मदरसे में प्रयागराज के आसपास के गरीब घरों की लड़कियां यहां पढ़ती थीं। इस मामले में पुलिस ने एफआईआर में बलात्कार शब्द तक जोड़ने की हिम्मत नहीं जुटाई। जबकि दो लड़कियों को लहुलुहान हालत में मदरसे के गेट पर फेंका गया था। अब जब 2021 में योगी सरकार ने इस मामले की जांच दिए थे तो इसमें पीड़तों को न्याय मिलने की उम्मीद जग गईं हैं।

इसे भी पढ़ेंः Bengaluru Rapido Case: बेंगलुरु में चलती ‘रैपिडो’ बाइक से महिला ने लगाई छलांग, कारण

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories