सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGhaziabad News: डेंगू के डंक से डरा गाजियाबाद, अस्पताल हुए फुल, मरीजों...

Ghaziabad News: डेंगू के डंक से डरा गाजियाबाद, अस्पताल हुए फुल, मरीजों को इलाज के लिए हो रही दिक्कत

Date:

Related stories

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में डेंगू का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। इस दौरान प्रशासन से लेकर शासन स्तर तक के लोगों की कोशिश है कि कैसे भी करके इस संक्रमण को रोका जाए। इस क्रम में आवश्यक दवाईयों के छिड़काव भी जिले के अलग-अलग हिस्सों में कराए जा रहे हैं और लोगों से अपील की जा रही है कि अपने आस पास साफ-सफाई रखे जिससे की संक्रमण को प्रसार का मौका ही ना मिले। इसके अतिरिक्त जिले के डेंगू की चपेट में आ जाने से स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं पर भी असर पड़ने की खबर मिल रही है।

खबरों की मानें तो अब यहां मरीजों को बेड मिलने में भी दिक्कत हो रही है। सरकारी अस्पताल एमएमजी को लेकर खबर है कि यहां बेड पहले ही फुल हो चुके हैं। जितनी अस्पताल की क्षमता है उससे कहीं ज्यादा मरीज इलाज कराने पहुंच रहे हैं। ऐसे में इसको लेकर विभाग के सामने चुनौती आ रही है।

बढ़ रही डेंगू मरीजों की संख्या

बता दें कि गाजियाबाद (Ghaziabad) में डेंगू की चपेट में आने वाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती नजर आ रही है। इस क्रम में जानकारी मिली है कि अब तक यहां 477 मरीज डेंगू की चपेट में आ चुके हैं। वहीं इसका आंकड़ा लगातार बढ़ता नजर आ रहा है और लोग अस्पतालों पर इलाज के लिए पहुंच रहे हैं। इस संबंध में शासन की ओर से कहा गया है कि लगातार जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में दवाईयों का छिड़काव कराया जा रहा है जिससे की इस बीमारी से बचा सके। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम लोगों से भी अपील कर रही है कि अपनी ओर से भी साफ-सफाई रखे जिससे की इस संक्रमण के प्रसार पर रोक लग सके।

मरीजों से फुल चल रहे अस्पताल

बता दें कि डेंगू के इस बढ़ते प्रकोप के कारण मरीजों को इलाज कराने में भी दिक्कत हो रही है। सरकारी अस्पताल एमएमजी को लेकर खबर है कि यहां बेड फुल चल रहे हैं। बता दें कि इस सरकारी अस्पताल में मरीजों के लिए 162 बेड उपलब्ध हैं, वहीं 15 इमरजेंसी बेड भी रखे गए हैं जिससे की गंभीर रुप से बीमार रोगियों का इलाज किया जा सके। वहीं अब डेंगू संक्रमण के इस प्रसार के साथ ही शुगर, बुखार और पेट संबंधी बिमारियां भी बढ़ रही हैं। ऐसे में अस्पताल के बेड के फुल होने की खबर है। इस कारण से अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्था थोड़ी प्रभावित है और डेंगू मरीजों के इलाज में परेशानी हो रही है। हालाकि बावजूद इसके स्वास्थ्य विभाग रोगियों को हरसंभव स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करा रहा है जिससे की उन्हें जल्द से जल्द ठीक किया जा सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories