शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडDhami सरकार के 1 साल पर आयोजन होंगे बेमिसाल, 23 मार्च को...

Dhami सरकार के 1 साल पर आयोजन होंगे बेमिसाल, 23 मार्च को खास संदेश देने की तैयारी

Date:

Related stories

Dhami Government Celebrate One Year: उत्तराखंड की धामी सरकार 23 मार्च को अपना एक साल का कार्यकाल पूरा कर लेगी। इसे लेकर सरकार और संगठन ने बड़े स्तर पर जश्न मनाने की तैयारियां कर रखी है। जहां एक तरफ पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता सरकार की एक साल की उपलब्धियों को मीडिया के जरिए जनता तक पहुंचाएंगे। वहीं दूसरी तरफ संगठन की तरफ से प्रदेश भर में जगह-जगह जनसेवा कार्यक्रम चलाने की योजनाएं बनाई गयीं हैं। सरकार की तरफ से अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के लिए आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए।

जानें क्या है खास योजनाएं

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सभी जिलों में कार्यक्रमों के आयोजन की जिम्मेदारियां वहां के डीएम को दे दी गईं हैं। जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में स्थानीय सांसद, विधायक तथा जनप्रतिनिधियों सहित उन तमाम लाभार्थियों को आमंत्रित किए जाने की योजना है। जिन्हें राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ देने के लिए चुना गया है। इसके साथ ही अन्य सभी गतिविधियों की भी जिम्मेदारी डीएम ही संभालेंगे। दरअसल राजधानी देहरादून में आयोजित होने वाले कार्यक्रम खुद सीएम धामी शामिल होंगे। यहां से होने वाले सीएम के संबोधन को सभी जिला मुख्यालयों पर होने वाले कार्यक्रमों में भी सीधा प्रसारित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:Uttarakhand News: अतिक्रमण पर चला CM Dhami का बुलडोजर, 700 अवैध मकान ढहाए, जानें क्या है मामला

जनसेवा के कार्यक्रमों से देगी खास संदेश

सरकार की सालभर की उपलब्धियों पर पार्टी जगह- जगह जनसेवा कार्यक्रमों को आयोजित करेगी। जिनके माध्यम से जनता की सुविधा के लिए स्वास्थ्य शिविरों को लगाया जाएगा। इन आयोजनों का बड़ी संख्या में प्रचार प्रसार किया जाएगा। ताकि अधिक से अधिक संख्या में आम लोग इस अवसर का लाभ शिविर के माध्यम से उठा सकें। इन शिविरों में अन्य विभागों की तरफ से उपलब्ध कराई जाने वाली स्वास्थ्य जांचों तथा मुफ्च दवा वितरण का काम किया जाएगा। इसके साथ ही सरकार द्वारा संचालित जनकल्याण की योजनाओं से जुड़ी सामग्री भी उपलब्ध कराई जाएगी। ये जनसेवा कार्यक्रम 24-30 मार्च तक मुख्यालय से लेकर ब्लॉक स्तर तक आयोजित होंगे।

ये भी पढ़ें:बाबा विश्वनाथ के दर पर CM Yogi की दस्तक, पूजा और दर्शनों का लगाया शतक

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories