सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंCM Shivraj: चुनाव से पहले MP को मिले 2 नए एयरपोर्ट ,...

CM Shivraj: चुनाव से पहले MP को मिले 2 नए एयरपोर्ट , इन शहरों को मिलेगा फायदा

Date:

Related stories

CM Shivraj: एमपी को दो और नए हवाई अड्डे मिलने का रास्ता साफ हो गया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) को चुनाव से पहले राज्य के लिए रीवा और दतिया में दो और हवाई अड्डे बनाने की मंजूरी केंद्र ने तोहफे के रूप में दे दी है। जिस तरह से केंद्र सरकार अगले कुछ सालों में देश के हवाई यातायात को बढ़ती यात्रा जरूरतों के मद्देनजर आम लोगों की पहुंच के अंदर ले जाना चाहती है। उसी तरह वह राज्यों के साथ मिलकर महत्वपूर्ण हवाई पट्टियों को अपग्रेड कर हवाई अड्डों की संख्या में बढ़ोतरी कर रही है। एमपी शासन के जनसंपर्क अधिकारी मुकेश दुबे ने इस आशय की जानकारी देते हुए बताया कि राज्य सरकार ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI)के साथ मिलकर रीवा तथा दतिया की हवाई पट्टियों को विकसित करने के एमओयू पर साइन किए हैं।

बुधवार को हुआ भूमिपूजन

मध्य प्रदेश शासन के जनसंपर्क अधिकारी दुबे के मुताबिक सीएम शिवराज सिंह चौहान सिंह ने विगत दिनों भोपाल में हुई कैबिनेट बैठक में लिए फैसले के आधार पर AAI के साथ बुधवार को साइन किए। इस समझौते के समय एविएशन कमिश्नर चंद्रमौलि शुक्ल, AAI के निदेशक रामजी अवस्थी,निदेशक विमानतल तथा AAI ने एमओयू पर साइन किए। एविएशन कमिश्नर शुक्ल ने बताया कि विमान परिचालन में केंद्र तथा राज्य की भागीदारी का अनुपात 80:20 प्रतिशत होगा। बता दें सीएम शिवराज ने रीवा तथा दतिया की इन पट्टियों को एयरपोर्ट बनाने की घोषणा के बाद भूमिपूजन भी कर दिया था।

ये भी पढेंः UP News: कटे-फटे कपड़ों,जींस,स्कर्ट मेें आने पर इस मंदिर ने लगाया तुगलकी फरमान, जानें पूरा मामला

एमपी को होंगे ये फायदे

इस एमओयू के साइन होने के अवसर पर जानकारी देते हुए एविएशन कमिश्नर चंद्रमौलि शुक्ल ने बताया कि दतिया और रीवा के इन दोनों एयरपोर्ट के पूरा हो जाने के बाद एमपी में हवाई अड्डों की संख्या कुल बढ़कर 7 हो जाएगी। जिनमें भोपाल,इंदौर,ग्वालियर,जबलपुर,खुजराहो और अब दतिया तथा रीवा। नए बनने वाले इन हवाई अड्डों से ATR-72 विमानों का परिचालन किया जाएगा। जिससे एमपी में लोगों को यात्रा सुविधा के साथ ही आर्थिक-व्यापारिक गतिविधियों में भी बढ़ोतरी होगी। उन्होंने रीवा हवाई अड्डे के बारे में जानकारी साझा करते हुए कहा कि इसके संपूर्ण विकास/अपग्रेडेशन और प्रचालन/संधारण को सिविल एविएशन के मानकों के अनुरूप चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा। इसके साथ ही आवश्यक सुविधाओं को विकसित किया जाएगा।

इसे भी पढ़ेंः बीजेपी अध्यक्ष JP Nadda के महाराष्ट्र दौरे पर Sanjay Raut का निशाना, तो Narvekar…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories