बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमपॉलिटिक्सPunjab News: फाजिल्का के इन किसानों के चेहरे पर आई खुशी, CM...

Punjab News: फाजिल्का के इन किसानों के चेहरे पर आई खुशी, CM मान ने बांटे मुआवजे का चेक

Date:

Related stories

Punjab News: पंजाब के फाजिल्का में प्रदेश के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खराब हुई फसलों व अधिक बरसात से क्षतिग्रस्त मकानों की मुआवजा राशि वितरित की। बताया गया है कि यह मुआवजा राशि उन किसानों को दिए गए जिनकी फसल साल 2020 में खराब हो गई थी। एक कार्यक्रम के दौरान किसानों को यह राशि बांटी गई। जिन्हें पाकर पीड़ित किसानों के चेहरे खिल उठे। पीडित किसानों ने सरकार के प्रति आभार जताते हुए कहा कि प्रदेश की सरकार मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में किसान हित में लगातार कार्य कर रही है।

फसल क्षति मुआवजा का वितरण

गौरतलब है कि 2020 में किसानों की फसल खराब हो गई थी। जिसका मुआवजा राशि किसानों को अबतक नहीं मिल पाया था। इसको लेकर किसान सरकार से लगतार मांग कर रहे थे कि उनके बीच फसल क्षति का मुआवजा राशि वितरित की जाए। हालांकि, आज प्रदेश की सरकार ने किसानों की मांग को पूरा करके नव संदेश दिया है कि ये सरकार किसान के हित में कार्यरत है। चेक लेने वालों में किसान कर्मजीत सिंह, प्रीतम सिंह किकरखेड़ा, बाज सिंह, शिंगारा सिंह समेत कई लाभार्थी शामिल थे। इसके अलावा फाजिल्का जिले में बाढ़ पीड़ितों को मुआवाजा राशि बांटा गया है। इस मौके पर मुख्यमंत्री मान से हलका बल्लुआना के विधायक गोल्डी मुसाफिर ने हल्का बल्लुआना को सबडिवीजन बनाने की मांग की। इस पर मुख्यमंत्री ने आश्वासन देते हुए कहा कि इस पर शीघ्र ही ध्यान दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के मंत्री ने BAGESHWAR DHAM के पंडित धीरेंद्र कृष्ण को दी चुनौती, कहा- ‘साबित करो या पंडिताई छोड़ो’

सीएम मान ने दिए पीड़ित परिवार को चेक

मुख्यमंत्री मान ने उन लोगों को चैक सौंपे जिनके मकानों को नुकसान पहुंचा था। जिनमें गांव बल्लुआणा से नारायण भाई और क्रिशन लाल सहित कई पीडित परिवार को चेक सौंपे गए। बताया गया है कि सरकार द्वारा यह मुआवजा राशि सभी पीडित लोगों के बैंक खाते में सीधे ट्रांसफर कर दी जाएगी। मुख्यमंत्री भंगवत मान ने कहा कि हमारी सरकार लोगों की सेवा के लिए है। पहले दिन से ही हम चुनावी वादों को पूरा कर रहा हूं और हमारा प्रयास प्रदेश को प्रगति के पथ पर ले जाना है।

ये भी पढ़ें: DELHI NEWS: शिक्षकों की फिनलैंड ट्रेनिंग पर खींचतान, दिल्ली सरकार ने फिर LG को फाइल भेजी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Rupesh Ranjan
Rupesh Ranjanhttp://www.dnpindiahindi.in
Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Latest stories