शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमख़ास खबरेंPM Modi Bhutan Visit: पीएम मोदी ने ग्यालत्सुएन जेत्सुन पेमा वांगचुक मातृ...

PM Modi Bhutan Visit: पीएम मोदी ने ग्यालत्सुएन जेत्सुन पेमा वांगचुक मातृ एवं शिशु अस्पताल का किया उद्घाटन, “कहा कई परिवारों के आशा कि…

Date:

Related stories

PM Modi Bhutan Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने थिम्पू में ग्यालत्सुएन जेत्सुन पेमा वांगचुक मातृ एवं शिशु अस्पताल का उद्घाटन किया। अस्पताल को पूरी तरह से भारत सरकार द्वारा फंड किया गया है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी दो दिन के भूटान दौरे पर है। यह अस्पताल अत्याधुनिक 150 बैड वाली सुविधा है। जिसे थिम्पू में भारत सरकार की सहायता से बनाया गया है। इसके अलावा भूटान के राजा की तरफ से पीएम मोदी को सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया गया। इसपर पीएम मोदी ने भूटान के राजा का आभार व्यक्त किया था।

पीएम मोदी ने क्या कहा?

पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “ग्यालत्सुएन जेत्सुन पेमा वांगचुक मातृ एवं शिशु अस्पताल का उद्घाटन किया, जो गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा प्रदान करते हुए कई परिवारों के लिए आशा की किरण है। यह सुविधा स्वस्थ भावी पीढ़ी के पोषण की प्रतिबद्धता का प्रतीक है”।

भूटान के प्रधानमंत्री ने क्या कहा?

भूटान के प्रधान मंत्री दाशो त्शेरिंग तोबगे का कहा कि, “भूटान को दो दिवसीय राजकीय यात्रा पर पीएम मोदी का स्वागत करके सम्मानित महसूस हुआ। दो दिवसीय राजकीय यात्रा इससे बेहतर नहीं हो सकती थी। भूटान के प्रत्येक नागरिक ने उनका खुले दिल से स्वागत किया। यह ऐतिहासिक यात्रा दोनों देशों के बीच पहले से ही मजबूत संबंधों को और मजबूत करने जा रही है। उन्होंने आगे कहा मैं अपने मित्र पीएम मोदी को भूटान में सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार प्राप्त करने के लिए बधाई देने में भूटान के सभी लोगों के साथ शामिल हूं। वह इसे प्राप्त करने वाले पहले विदेशी हैं इसलिए हमें बहुत गर्व और खुशी है।”

Latest stories