सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंTwitter Blue: ट्विटर ने लॉन्च की ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस, चुकाने होंगे इतने...

Twitter Blue: ट्विटर ने लॉन्च की ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस, चुकाने होंगे इतने पैसे, जानिए क्या-क्या मिलेगा खास

Date:

Related stories

TweetDeck नहीं अब (X Pro) के नाम से जाना जाएगा प्लेटफार्म, सब्सक्रिप्शन फीस के साथ होंगे ये बड़े बदलाव

TweetDeck (X Pro): एलन मस्क ने ट्विटर को एकदम से बदल के रख दिया है। इसको लेकर इतने बदलाव हो रहे हैं कि यूजर्स अब कनफ्यूज ही हो जाये कि वास्तविकता क्या है। अब खबर है कि X (Twitter) ट्विटर ने TweetDeck यानी की (X Pro) यूजर्स के लिए एक बार फिर अपने पॉलिसी में बदलाव किया है और उनके लिए भी सब्सक्रिप्शन वाली पॉलिसी लॉन्च कर दी है।

इंस्टा और यूट्यूब के बाद Twitter भी दे रहा कमाई करने का मौका, ऐसे उठा सकते हैं लाभ

Twitter : एलन मस्क ने जब से ट्विटर की कमान संभाली है तब से लगातार इस चर्चित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से प्रयोग जारी है। कभी ट्विटर अपने सब्सक्रिप्शन पॉलिसी को लेकर बदलाव करता है तो कभी एडिट फीचर के सुविधा में।

Twitter Blue: सोशल मीडिया का मशहूर माइक्रोब्लोगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर Twitter एक बार फिर चर्चा में आ गया है। दरअसल, ट्विटर ने गुरुवार को भारत के लिए ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन की पेड सर्विस को लॉन्च कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, एंड्राइड और आईओएस यूजर्स से इस सेवा के लिए 900 रुपये महीना लिया जाएगा। ट्विटर का ये ऑफर लिमिटेड समय के लिए है, इसका मतलब है कि आने वाले समय में इसकी कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है।

जानिए कितने पैसे देने होंगे

वहीं, अगर वेब यूजर्स ये सर्विस का लाभ उठाने चाहते हैं तो उन्हें एक महीने के लिए 650 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके साथ ही उनके लिए सालाना प्लान भी हैं। वार्षिक प्लान लेने पर वेब यूजर्स को छूट भी जाएगी। मोबाइल यूजर्स के लिए सालाना प्लान नहीं है। कंपनी इसके साथ कई तरह के फीचर्स भी देगी।

ये भी पढ़ें: बेहतरीन फीचर्स के साथ OnePlus ने लॉन्च किया Buds Pro 2 Earbuds, जानें क्या है इनकी कीमत और खासियत

यूजर्स को मिलेंगे ये फीचर्स

ट्विटर की इस सर्विस के तहत यूजर्स को ट्वीट एडिट करने के लिए विकल्प मिलेगा। इसके लिए 30 मिनट का टाइम दिया जाएगा। हालांकि, इसके बाद एडिट किए गए ट्वीट पर एडिट का लैबल लग जाएगा। इसके साथ ही यूजर्स किसी भी बुकमार्क को एक फोल्डर में सेव करके रख सकते हैं। इसके लिए बुकमार्क फोल्डर का विकल्प दिया जाएगा। वहीं, टॉप आर्टिकल का फीचर दिया जाएगा। इसमें यूजर्स द्वारा सबसे ज्यादा शेयर किए आर्टिकल को ऑटोमेटिकली लिस्ट कर दिया जाएगा। यूजर्स को ब्लू टिक सर्विस में अपने ट्वीट को अनडू करने का विकल्प मिलेगा।

जानिए पुराने ब्लू टिक का क्या होगा

इसके अलावा यूजर्स को अपना ट्वीट एडिट करने और 1080p यानी HD क्वालिटी में वीडियो अपलोड करने, रीडर मोड और एक ब्लू चेकमार्क का ऑप्शन दिया जाएगा। वहीं, सरकार से जुड़े लोगों को ग्रे कलर का चेकमार्क दिया जाएगा। वहीं, जिन यूजर्स ने पहले से ब्लू टिक ले रखा है, उनसे ये वापिस ले लिया जाएगा। सिर्फ सब्सक्रिप्शन वालों को ही ब्लू टिक की सर्विस दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki: मारुति की Baleno, XL6 और Ertiga में जोड़े गए धांसू फीचर्स, खरीदने से पहले एक बार जरूर देख लें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories