शुक्रवार, मई 17, 2024
होमलाइफ़स्टाइलLemon For Face: ग्लोइंग स्किन के लिए इन 5 तरीकों से करें...

Lemon For Face: ग्लोइंग स्किन के लिए इन 5 तरीकों से करें नींबू का इस्तेमाल, खूबसूरत त्वचा देख लोगों की नहीं हटेगी नजर

Date:

Related stories

Lemon For Face: स्वास्थ्य के लिए नींबू बेहद फायदेमंद होता है। नींबू में कई सारे पौष्टिक तत्व मौजूद हैं। इतना ही नहीं, स्किन के लिए भी नींबू बहुत असरदार है। नींबू में कई सारे ऐसे तत्व मौजूद हैं जिससे चेहरे पर निखार पाया जा सकता है। वहीं नींबू से अलग-अलग फेस पैक तैयार किया जाता है। इससे चेहरे पर बेहद खूबसूरत ग्लो आता है। तो आइए जानते हैं नींबू से किस तरह के फेस पैक को तैयार किया जा सकता है।

1. पपीते और नींबू से बनाएं फेस पैक

नींबू और पपीता का फेस पैक स्किन के लिए काफी फायदेमंद है। इसके लिए पपीते के छोटे-छोटे टुकड़े लें और उसमें नींबू का रस मिलाएं। इसके बाद इसे चेहरे पर लगाएं। इस पैक को अपने चेहरे पर 15 से 20 मिनट के लिए लगाएं। इस उपाय को कुछ दिनों पर करें। कुछ दिनों बाद आपको इसका असर जरूर मिलेगा।

2. एलोवेरा जेल और नींबू का लगाएं पैक

आपको बता दें, नींबू विटामिन-सी का सबसे बेहतर स्रोत है। इसके अलावा एलोवेरा जेल में एंटी ऑक्सीडेंट की भरपूर मात्रा पाई जाती है। आप एलोवेरा जेल में नींबू का रस मिलाकर इस पैक से चेहरे पर मसाज कर सकते हैं। कुछ ही दिनों में इसका बेस्ट रिजल्ट आपको देखने को मिलेगा।

3. शहद और नींबू का करें इस्तेमाल

शहद पौष्टिक तत्वों का खजाना है और ये स्किन के लिए भी काफी बेहतर माना जाता है। इसलिए आप शहद में नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगा सकते हैं। इससे आपके चेहरे पर काफी ग्लो आएगा। वहीं इसका असर भी चेहरे पर काफी अच्छा दिखता है।

Also Read: Chanakya Niti: इन परिस्थितियों में कर देना चाहिए धन और स्त्री का त्याग, जानें क्या कहते हैं आचार्य

4. ग्लिसरीन और नींबू का बनाएं फेस पैक

अगर आप ड्राई स्किन से परेशान हैं तो ये आपके लिए सबसे बेहतर ऑप्शन माना गया है। आपको बता दें, आप चेहरे की चमक को बरकरार रखने के लिए ग्लिसरीन और नींबू का रस लें। इसके बाद इसे अच्छे से मिक्स करें और कुछ समय के लिए अपने चेहरे पर लगाएं। कुछ ही दिनों में इसका सबसे बेस्ट रिजल्ट आपको देखने मिलेगा।

5. चावल का आटा और नींबू का पैक करें ट्राई

स्किन की डीप क्लीनिंग के लिए चावल का आटा और नींबू के रस का पैक बना सकते हैं और अपने चेहरे पर अप्लाई कर सकते हैं। ये स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है। वहीं इससे चेहरे पर ग्लो देखने मिलता है। कहते हैं, इसके नियमित इस्तेमाल से चेहरे की खोई हुई चमक वापस लौट आती है।

Also Read: Mohammed Shami की जिंदगी का वह साल जब हसीन जहां ने बना दिया था बद से बदत्तर, साथी खिलाड़ी ने किया अब बड़ा खुलासा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories