शनिवार, मई 4, 2024
होमलाइफ़स्टाइलWeight Loss Tips: इन 5 चीजों को आज ही करें डाइट में...

Weight Loss Tips: इन 5 चीजों को आज ही करें डाइट में शामिल और पाएं पतली कमर, एक्स्ट्रा चर्बी घटाने के लिए है बेहद असरदार

Date:

Related stories

Weight Loss Tips: सभी लोगों की ख्वाहिश वजन कम करने की और खूबसूरत दिखने की होती है। वहीं कई बार बढ़ते वजन से परेशान होकर लोग हेवी डाइट और जिम करते हैं मगर इसका कोई खास असर नहीं दिख पाता है। इसलिए हम आपको कुछ ऐसे सुपरफूड के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे डाइट में शामिल करने से आसानी से एक्स्ट्रा चर्बी गायब हो जाती है। वहीं इन सुपरफूड को खाने से मेटाबॉलिज्म काफी बढ़ जाता है और वजन काफी कम होने लगता है। इसलिए आज ही इन चीजों को डाइट में शामिल करें और पतली कमर पाएं।

1. संडे हो या मंडे रोज खाओ अंडे

अंडा स्वास्थ्य के लिए काफी रामबाण है। इससे व्यक्ति का वजन भी आसानी से कम होता है। आपको बता दें, ये एक ऐसा फूड है जिसके सेवन से व्यक्ति का नेचुरली वजन कम होता है। वहीं ये प्रोटीन का सबसे बेहतर स्रोत माना गया है। कहते हैं, अगर अंडे को अपने ब्रेकफास्ट में शामिल किया जाए तो ये काफी फायदेमंद होगा। इससे व्यक्ति को लंबे समय तक भूख नहीं लगती है। वहीं हार्ट के मरीजों के लिए भी अंडा रामबाण है।

2. वजन कम करने के लिए शिमला मिर्च का करें सेवन

शिमला मिर्च पौष्टिक तत्वों का खजाना है। वहीं इससे फैट काफी आसानी से बर्न होता है। हेल्थ एक्सपर्ट्स का कहना है कि शिमला मिर्च के सेवन से व्यक्ति को लंबे समय तक भूख नहीं लगती है। वहीं इसके सेवन से मेटाबॉलिज्म में काफी सुधार आता है। इससे व्यक्ति का वजन आसानी से कम होता है।

Also Read: Trip In March: मार्च में इन खूबसूरत वादियों की सैर कर ट्रिप को बनाएं यादगार, आज ही करें इन जगहों को Wishlist में करें…

3. ऑलिव ऑयल है सेहत के लिए फायदेमंद

सामान्य सरसों के तेल के बदले सभी लोगों को ऑलिव ऑयल का सेवन करना चाहिए। ये स्वास्थ्य के लिए बेहद फायदेमंद होता है। इतना ही नहीं, ये शरीर में हेल्दी फैट को बरकरार रखता है। वहीं इसके सेवन से व्यक्ति को लंबे समय तक भूख नहीं लगती है। मेटाबॉलिज्म को बेहतर बनाए रखने के लिए ऑलिव ऑयल सबसे बेस्ट ऑप्शन है।

4. ग्रीन टी का करें नियमित सेवन

बता दें, ग्रीन टी एंटी-ऑक्सीडेंट का सबसे बेहतर स्रोत है। इसके सेवन से व्यक्ति का वजन आसानी से कम होता है। इतना ही नहीं, हार्ट, कैंसर जैसी बीमारी से बचने के लिए भी ग्रीन टी रामबाण है। जो लोग पतली कमर पाने की ख्वाहिश रखते हैं, वो सभी ग्रीन टी का सेवन निश्चित रूप से करें।

5. ब्लैक कॉफी है बेहद असरदार

नेचुरली फैट बर्न करने के लिए ब्लैक कॉफी बेहद फायदेमंद है। इससे शरीर में मेटाबॉलिज्म रेट बढ़ जाता है। इससे वजन कम होता है। इसके लिए आप रोज सुबह ब्लैक कॉफी का सेवन करें। कुछ ही दिनों में इसका असर दिखने लगेगा।

Also Read: Delhi MCD Mayor Elections: लंबी खींचतान के बाद AAP ने फिर मारी बाजी, अब मेयर भी ‘आप’ का

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories