रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंरामनवमी के दिन शोभा यात्रा निकाले जाने के दौरान दो गुटों में...

रामनवमी के दिन शोभा यात्रा निकाले जाने के दौरान दो गुटों में भिड़ंत, CM Mamata Banerjee लगाया ये आरोप

Date:

Related stories

Mamata Banerjee: Lok Sabha चुनाव से पहले बंगाल CM की तल्ख टिप्पणी, INDIA Alliance से किया किनारा!

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व विपक्षी दलों के गठबंधन 'इंडिया' समूह (INDIA Alliance) की वरिष्ठ नेता ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने लोक सभा 2024 चुनाव के पहले अहम टिप्पणी की है।

West Bengal Politics: CM Mamata पर भड़के बीजेपी नेता Suvendu Adhikari, बोले-‘बेशर्म कम्युनल सीएम, बधाई देने का यही तरीका है’

पश्चिम बंगाल के भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने सीएम ममता बनर्जी पर ईद के मौके पर लोगों को भड़काने का आरोप लगाया। अधिकारी ने सीएम को बेशर्म कम्युनल मुख्यमंत्री संबोधित करते हुए पूछा कि क्या ईद उल फितर के त्यौहार पर मुस्लिम समुदाय को बधाई देने का क्या यही तरीका है?

CM Mamata Banerjee: बंगाल में रामनवमी पर हुए हमले को लेकर अब वहां की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। इस दौरान उन्होंने बीजेपी सरकार को इस हमला का जिम्मेदार ठहराया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि इस पूरे हमले के कसूरवार बीजेपी और दक्षिणपंथी संगठन के लोग हैं। उन्होंने राज्य के लोगों को शान्ति व्यवस्था स्थापित करने के लिए कहा है। बंगाल में स्थित शिवपुर के पास भी रामनवमी के दूसरे दिन जमकर पत्थरबाजी हुई है। हालंकि मुख्यमंत्री ने कहा है कि अब पत्थरबाजी वाले इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

 बजरंग दल और कई अन्य संगठन हैं जिम्मेदार

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा है कि राम नवमी के दिन हुई पत्थरबाजी में न हिंदू थे और न मुस्लिम थे। इस पत्थरबाजी में बजरंग दल और कई नए संगठन के लोग शामिल थे। इस दौरान उन्होंने मदद का ऐलान भी किया है और कहा है कि जिनकी भी संपत्ति को इस झड़प में नुकसान पहुंचा है उन्हें हमारी सरकार मदद प्रदान करेगी। इस झड़प में बंगाल पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके 35 अज्ञात लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

ये भी पढ़ें: Delhi Assembly में विश्वास प्रस्ताव पारित, CM Kejriwal बोले- ‘पीएम मोदी देश को आगे ले जा सकते थे, लेकिन…’

शोभा यात्रा को रोका जाना था गलत

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने निजी न्यूज चैनल को जानकारी देते हुए बताया है कि ” मैने राज्य में ये पहले ही कह दिया था की किसी भी तरह की शोभा यात्रा को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिए। इसके लिए मैने पुलिस को भी आगाह किया था था लेकिन आखिरी समय में शोभा यात्रा का रास्ता बदला गया जिसकी वजह से बीच रास्ते में झड़प शुरू हुई ।

आखिर क्या था पूरा मामला

हावड़ा में रामनवमी के दिन शोभा यात्रा निकले जाने को को लेकर दो गुटों में जमकर झड़प हुई थी। ये झड़प बंगाल के कांजीपाड़ इलाके में हुई थी। इस झड़प के दौरान कुछ इलाके में पत्थर बाजी भी हुई जिसमें काफी लोगों को चोट भी आई है। बंगाल की पुलिस के द्वारा इस झड़प के बाद 35 से भी ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

ये भी पढ़ें: Rajasthan Diwas 2023: 74 साल का हुआ ‘रंगीलो’ राजस्थान, PM-CM सहित इन नेताओं ने दी बधाई

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories