रविवार, मई 5, 2024
होमस्पोर्ट्स"पाक टीम ही जीतेगी विश्व कप".. ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी...

“पाक टीम ही जीतेगी विश्व कप”.. ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने पड़ोसी मुल्क को माना World Cup 2023 का असली हकदार

Date:

Related stories

ICC ODI World Cup 2023 Final: क्या भारत के लिए पनौती हैं अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो? जानें फैन्स क्यों कर रहे उनकी आलोचना?

ICC ODI World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच वंडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला बीते दिन अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुआ। क्रिकेट के इस महामुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

World Cup 2023: इस साल एकदिवसीय विश्व कप की मेंजबानी भारत करने वाला है। यह खिताबी जंग अक्टूबर- नंबर से शुरू होने वाली है। जिसमें विश्व की एक से बढकर एक टीमें हिस्सा लेने के लिए भारतीय सरजमीं पर कदम रखने वाली है। इस बार भारत से खिताब जीतने की उम्मीदे हर कोई लगा रहा है। भारत को इस साल मेंजबानी करने का फायदा भी मिल सकता है। लेकिन, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के निर्देशक ने एक अजीबो-गरीब बयान देकर क्रिकेट जगत में सनसनी मचा दी है। आईए जानते है क्या कुछ कहा उन्होंने इस लेख के जरिए।

पाकिस्तान ही जितेगा विश्व कप- ऑर्थर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस साल भारत में एकदिवसीय विश्व कप खेलने के लिए मैदान पर उतरने वाली है। बाबर आजम की आगुवाई में यह टीम खिताब पर कब्जा जमाने के इरादे लेकर आने वाली है। वहीं न्यूजीलैंड को घरेंलू सरजमीं पर मात देने के बाद उनके हौंसले काफी ज्यादा बढ़े हुए दिखाई देने लगे है। इसी बीच पाकिस्तान के निर्देशक मिकी ऑर्थर ने हवा में तीर छोड़ दिया है। उन्होंने पाक टीम को ही विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार माना है।

“मेरा मानना और विश्वास है कि हमारे पास जो प्रतिभा है उसके साथ-यह एक ऐसी टीम है जो विश्व कप जीत सकती है। मैं वास्तव में सच कहता हूं। मुझे लगता है कि पाकिस्तान के पास जो प्रतिभा है वह बेहतरीन है और मैं वास्तव में यह देखने के लिए उत्साहित हूं कि वे कितनी दूर जा सकते हैं। मैं उन खिलाड़ियों के विकास में भूमिका निभाने के लिए उत्साहित हूं।”

इमरान खान की कप्तानी में जीता विश्व कप

सन 1992 में पाकिस्तान की कमान तेज गेंदबाज इमरान खान के हाथ में थी। उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को पहली बार विश्व चैम्पियन बनाया था। उन्होंने ही पाक क्रिकेट टीम और बोर्ड को पहली बार जश्न मनाने का मौका दिया था। 2011 विश्व कप में भी पाकिस्तान की टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। हालांकि, उन्हें श्रीलंका के हाथो इस मुकाबले में मुंह की खानी पड़ी थी। जिससे उनका विश्व चैम्पियन बनने का खिताब चकनाचूर हो गया था।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories