रविवार, मई 5, 2024
होमस्पोर्ट्सCricket Viral Video: जब पाकिस्तान की पूरी टीम ने Anil Kumble के...

Cricket Viral Video: जब पाकिस्तान की पूरी टीम ने Anil Kumble के सामने किया था सरेंडर, कुंबले ने एक पारी में लिए थे 10 विकेट

Date:

Related stories

Cricket Viral Video: भारत और पाकिस्तान के बीच मैच जब भी होता है तो फैंस का उत्साह अपने चरम पर होता है। वहीं खिलाड़ी भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करते हैं। ऐसे ही मैच में भारतीय टीम के महान स्पिनर अनिल कुंबले ने पुरी पाकिस्तान टीम को अकेल ही निपटा दिया था। अनिल कुंबेल ने पाकिस्तान टीम के सभी दस विकेट अकेल चटका दिए थे। अनिल कुंबले की इस शानदार गेंदबाजी का वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है।

अनिल कुंबले ने पाकिस्तान टीम अकेल निपटा दिया था 

साल 1998-99 में पाकिस्तान टीम भारत दौरे पर आई थी। टीम इंडिया सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेल रही थी। इस मैच की चौथी पारी में अनिल कुंबले ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान के सभी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। अनिल कुंबले ने इस मैच में 26.3 ओवर में 74 रन देकर 10 विकेट चटकाए।

Also Read:एबी डिविलियर्स ने किया क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान, आरसीबी की बढ़ी दिक्कतें

अनिल कुंबले की शानदार गेंदबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

अनिल कुंबले ने पहला विकेट शाहिद अफरीदी को विकेटकीपर दिनेश मोंगिया के हाथों कैच कराकर आउट किया। उसके बाद तो विकेटों की छड़ी लग गई। इस मैच में कुंबले ने इजाज अहमद और मोहम्मद यूसुफ को खाता तक नहीं खोलने दिया। दोनों बल्लेबाजों को शून्य के स्कोर पर आउट किया। अनिल कुंबले ने इस मैच में तीन बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड किया, पांच बल्लेबाजों को कैच आउट किया और दो बल्लेबाजों को एलबीडब्ल्यू बोल्ड किया। अनिल कुंबले की शानदार गेंदबाजी का वीडियो आज भी फैंस को याद है। जिसका वीडियो कई बार सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है।

अनिल कुंबले का इंटरनेशनल करियर

अनिल कुंबले के टेस्ट करियर की बात करें तो अनिल कुंबले ने भारत के लिए कुल 132 टेस्ट मुकाबले खेले हैं। 132 टेस्ट मैचों की 236 टेस्ट पारियों में 29.65 की औसत से गेंदबाजी करते हुए 619 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान अनिल कुंबले ने 35 बार पांच या उससे अधिक बल्लेबाजों को एक साथ आउट किया है तो वहीं 8 बार 10 बल्लेबाजों को एक साथ आउट करने का कारनामा किया है। अनिल कुंबले का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 74 रन देकर 10 बल्लेबाजों को एक साथ आउट करना रहा है।

Also Read:एबी डिविलियर्स ने किया क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान, आरसीबी की बढ़ी दिक्कतें

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories