शुक्रवार, मई 17, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs AUS: टेस्ट क्रिकेट के नंबर एक गेंदबाज बने रविचंद्रन अश्विन,...

IND vs AUS: टेस्ट क्रिकेट के नंबर एक गेंदबाज बने रविचंद्रन अश्विन, जेम्स एंडरसन को छोड़ा पीछे

Date:

Related stories

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के सामने पस्त दिखाई दे रही है। लेकिन भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन मैच में नायाब गेंदबाजी की बदौलत टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 पर पहुंच गए हैं। आज यानि बुधवार को ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने ताजा रैंकिंग जारी किया है। इससे पहले इसी मैच में नाथन लायन ने भी शेन वॉर्न को पछाड़ कर इतिहास रच दिया है।

इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन को आर अश्विन ने छोड़ा पीछे

टीम इंडिया के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आज टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 पर पहुंच गए हैं। अश्विन ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को पीछे छोड़ दिया है। बता दें, 40 वर्षीय जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के सबसे अच्छे तेज गेंदबाज माने जाते हैं। 40 साल की उम्र के बाद भी एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के मुख्य तेज गेंदबाज की भूमिका निभा रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (International Cricket Council) ने आज सूची जारी की है। इस सूची में रविचंद्रन अश्विन की रेटिंग प्वाइंट्स 864 है और जेम्स एंडरसन की रेटिंग प्वाइंट्स 859 है। इससे पहले भी आर अश्विन 2015 में टेस्ट क्रिकेट के नंबर एक गेंदबाज बन चुके हैं।

पिछले तीन हफ्ते को देखें तो आर अश्विन तीसरे गेंदबाज हैं जो आईसीसी की ओर से जारी टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे हैं। अश्विन से पहले जेम्स एंडरसन ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को पछाड़कर नंबर वन रैंकिंग हासिल की थी। वर्तमान समय में पैट कमिंस तीसरे स्थान पर आ गए हैं।

Also Read: IND VS AUS: VIRAT KOHLI बने मैदान पर बदतमीज बॉय, VIDEO देख नहीं कर पाएंगे अपनी आखों पर यकीन

इनके रैंकिंग में भी हुआ इजाफा

आईसीसी (International Cricket Council) की ओर से आज जारी की गई ताजा रैंकिंग को देखें को 2 और भारतीय गेंदबाजों को फायदा हुआ है। काफी लंबे समय से पांचवें नंबर पर मौजूद जसप्रीत बुमराह चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। साथ ही रवींद्र जडेजा के भी रैंकिंग में इजाफा हुआ है। 9वें रैंकिंग पर मौजूद रवींद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के नंबर 8 की पोजिशन पर पहुंच गए हैं। बता दें, 460 रेटिंग के साथ रवींद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर हैं। जडेजा के बाद 375 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन काबिज हैं।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories