शुक्रवार, मई 17, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs WI: भारत-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज का शेड्यूल जारी, टीम इंडिया में...

IND vs WI: भारत-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज का शेड्यूल जारी, टीम इंडिया में हो सकते हैं कई बदलाव, नए चेहरों को मिल सकता है मौका

Date:

Related stories

IND vs WI: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल हारने के बाद टीम इंडिया फिर टेस्ट मैच के लिए तैयार हो रही है। लगातार दो WTC फाइनल हारने के बाद टीम का मनोबल इस वक्त काफी डाउन है। ऐसे में टीम इंडिया जरूर बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगी। अब वेस्टइंडीज के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज से भारत WTC के तीसरे संस्करण की शुरुआत करेगी। भारत-वेस्टइंडीज के बीच होने वाली इस टेस्ट सीरीज का शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। दो मैचों की ये सीरीज 12 जुलाई से शुरू होगी।

नए चेहरों को मिल सकता है मौका

कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इस सीरीज के लिए टीम में बड़ा बदलाव हो सकता है। एक ओर जहां नए चेहरों को मौका मिला सकता है, तो वहीं कई मौजूदा खिलाड़ियों की छुट्टी हो सकती है। सूत्रों की मानें तो चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव और युवा विकेटकीपर केएस भरत की टीम से बाहर किया जा सकता है। जबकि सरफराज खान, यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन और मुकेश कुमार जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

ये भी पढ़ें: WTC Final में टीम इंडिया की परफॉर्मेंस पर उठे सवाल, सुनील गावस्कर ने पूछा- टेस्ट के नंबर 1 गेंदबाज को बाहर रखना कितना सही ?

टेस्ट सीरीज के लिए भारत की संभावित टीम

शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, सरफराज खान, यशस्वी जायसवाल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर।

टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

पहला मैच- 12 जुलाई, बुधवार से 16 जुलाई, रविवार तक- विंडसर पार्क, रोसेउ, डोमिनिका में।
दूसरा मैच- 20 जुलाई, गुरुवार से 24 जुलाई, सोमवार तक- क्वींस पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद में।

ये भी पढ़ें: Ration Card के खोने पर न लें टेंशन, बस इन आसान स्टेप्स को फॉलो कर बनवाएं डुप्लीकेट कार्ड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories