सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमस्पोर्ट्सIndian Blind Cricket Team: भारतीय ब्लाइंड क्रिकेट टीम को फंड के लिए...

Indian Blind Cricket Team: भारतीय ब्लाइंड क्रिकेट टीम को फंड के लिए करना पड़ रहा है संगर्ष, कप्तान अजय कुमार रेड्डी ने किया खुलासा

Date:

Related stories

WPL 2023: इस टीम के प्रदर्शन से Aakash Chopra नाराज, मिताली राज की रणनीति पर उठाए सवाल

WPL 2023 के अंक तालिका में गुजरात जायंट्स की टीम सबसे नीचे पहुँच गई हैं। गुजरात ने पांच में से सिर्फ एक मैच जीता है।

Indian Blind Cricket Team: इंटरनेशनल ब्लाइंड स्पोर्ट्स फेडरेशन (आईबीएसए) वर्ल्ड गेम्स 2023 का आयोजन 18-27 अगस्त के बीच बिर्मिंघम में होने जा रहा है। लेकिन टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले पहले भारत की ब्लाइंड क्रिकेट टीम के कप्तान अजय कुमार रेड्डी ने टीम की स्तिथि को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

फंड की कमी से जूझ रही है टीम

भारतीय ब्लाइंड क्रिकेट टीम के कप्तान अजय कुमार रेड्डी ने वित्तीय परेशानी से जूझ रही टीम पर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि “मेरी टीम पिछले 10 वर्षों से बहुत अच्छी है। सीनियर खिलाड़ी हाल ही में शामिल हुए सभी नए टीम सदस्यों का समर्थन कर रहे हैं। टीम में सकारात्मक माहौल है।” रेड्डी ने आगे कहा जब बीसीसीआई ने डीसीए के साथ मिलकर समिति बनाई थी उससे उन्हें अच्छी सहायता मिली थी। लेकिन एक बार टीम को फंड की कमी का सामना करना पड़ रहा है।

भारतीय कप्तान का छलका दर्द

ब्लाइंड क्रिकेट टीम के कप्तान ने फंड की किल्लत पर अपना दर्द साझा किया है। उन्होंने कहा “हमने कई वर्ल्ड कप जीते हैं, फिर भी हमें वित्तीय सहायता से जूझना पड़ रहा है। हमारा इंडसइंड बैंक के साथ के अगले कुछ सालों के लिए अनुबंध है लेकिन उसके खत्म होने के बाद क्या होगा। “
इस मामले में भारत के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने पुरषों और महिलाओं की ब्लाइंड क्रिकेट टीमों का समर्थन किया है। आकाश चोपड़ा ने खिलाड़ियों के समर्थन में ट्वीट करते हुए लिखा भारत कि महिला और पुरुष टीमों को हार्दिक बधाई क्योंकि वो वर्ल्ड गेम्स 2023, बिर्मिंघम में भाग लेने के लिए तैयार हैं। आइए हमारे भारतीय दल के लिए अटूट समर्थन और उत्साह दिखाएं क्योंकि वे इस यात्रा पर निकल रहे हैं।”

बता दें कि भारत की पुरुष टीम वर्ल्ड गेम्स के लिए 14 अगस्त को बिर्मिंघम पहुंचेंगे और 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस मनाने के बाद अभ्यास मैच खेलेगी। वहीं महिला टीम 17 अगस्त को बिर्मिंघम पहुंचेगी। दोनों टीमें 20 अगस्त को अपना पहला मैच खेलेंगी। पुरुषों का मुकाबला पाकिस्तान से होगा तो वहीं महिला टीम ऑस्ट्रेलिया से भिड़ती हुई नजर आएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories