गुरूवार, मई 9, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2023: पहले मैच में Bhuvneshwar Kumar करेंगे कप्तानी, टीम के...

IPL 2023: पहले मैच में Bhuvneshwar Kumar करेंगे कप्तानी, टीम के सथ अब तक नहीं जुड़े हैं मार्करम

Date:

Related stories

Meerut News: समाज के खिलाफ लड़ते हुए मेरठ की बेटी ने चीन में लहराया भारत का परचम, जानें किरण बालियान के कामयाबी की कहानी

Meerut News: एशियन गेम्स में भारत का खाता खोलने वाली गोला फेंक एथलीट किरण बालियान के सफलता की कहानी दिलचस्प है।

IPL 2023: पूरी दुनिया इस समय IPL के रंग में रंग चुकी हैं। एक साल के लंबे इंतेज़ार के बाद IPL का 16वां सीज़न आ चुका है। सभी टीमें अपनी तैयारी को दुरुस्त करने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं। अब IPL को लेकर हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आई है। ये खबर साल 2016 की चैंपियन टीम सनराइजर्स हैदराबाद को लेकर है। मिली जानकारी के अनुसार सनराइजर्स हैदराबाद के पहले मैच में अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार सनराइजर्स हैदराबाद टीम का नेतृत्व करेंगे।

नेशनल ड्यूटी पर है मार्करम

हैदराबाद की टीम मैनेजमेंट ने हाल ही में फैसला किया था कि उनके टीम का नेतृत्व साउथ अफ़्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एडिन मार्करम करने वाले है। लेकिन अब खबर आ रही है कि मार्करम को नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम का हिस्सा बनाया गया है। इस वजह से वे शायद शुरुआत के कुछ मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए नहीं खेल सकेंगे। भुवनेश्वर कुमार हैदराबाद टीम के सबसे पुराने खिलाड़ियों में से एक है। इसके अलावा उन्होंने साल 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कुल 6 मुकाबलों में कप्तानी का जिम्मा संभाला था। यही कारण है कि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम मैनेजमेंट ने भुवी पर एकबार फिर से भरोसा जताया है। जब इस साल आईपीएल की ट्रॉफी के साथ सभी कप्तानों का फोटोशूट हुआ तो सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार ने हिस्सा लिया।

Also Read: World Cup 2023: पाकिस्तान खेलेगी बांग्लादेश में वर्ल्ड कप के मैच! ICC ने दिया शानदार जवाब

इस साल ये ऐसी नज़र आ रही है सनराइजर्स हैदराबाद की टीम

बल्लेबाजः हैरी ब्रुक, मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, हेनरिच क्लासेन, ग्लेन फिलिप्स, एडेन मार्करम, उपेन्द्र यादव, अनमोलप्रीत सिंह, नीतीश कुमार रेड्डी।
ऑलराउंडरः समर्थ व्यास, मार्को यानसेन, अब्दुल समद, सनवीर सिंह, मयंक डागर, विवरांत शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, अभिषेक शर्मा।
बॉलर्स: मयंक मार्कंडे, भुवनेश्वर कुमार, फजहलहक फारूकी, उमरान मलिक, कार्तिक त्यागी, टी नटराजन, आदिल रशीद और अकील हुसैन।

 

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories