शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमस्पोर्ट्सNeeraj Chopra: नीरज चोपड़ा युगेने डायमंड लीग फाइनल्स में दिखाएंगे अपने जैवलिन...

Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा युगेने डायमंड लीग फाइनल्स में दिखाएंगे अपने जैवलिन से दम, यहां जाकर देख सकते हैं फाइनल मुकाबला

Date:

Related stories


Neeraj Chopra: भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा अमेरिका के युगेने में खेले जाने वाले डायमंड लीग फाइनल्स में अपने जैवलिन से विपक्षियों को पस्त करते नजर आ सकते हैं। नीरज अगर यह खिताब जीतने में कामयाब होते हैं तो वह लगातार दूसरी बार डायमंड लीग फाइनल्स का खिताब जीत सकते हैं। नीरज ने हाल में ही वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है।

युगेने में छिड़ेगी जंग

आपको बता दें कि युगेने में हो रहे डायमंड लीग फाइनल्स में विश्व के चुनिंदा जैवलिन थ्रोअर अपने जैवलिन से एक दूसरे को टक्कर देते नजर आएंगे। नीरज चोपड़ा जब आज मैदान में उतरेंगे तो उनकी नजर फिर से एक बार डायमंड लीग फाइनल्स का खिताब जीतने पर होगी। नीरज ने हाल में ही हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट में खेले गए वर्ल्ड एथेलेटिक्स चैंपियनशिप के जैवलिन थ्रो स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। टोक्यो ओलिंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा अगर अपने शानदार फॉर्म को युगेने में भी बरकरार रखते हैं तो वह एक बार फिर से डायमंड लीग की चमचमाती हुई ट्रॉफी उठा पाएंगे। नीरज ने अपने करियर में सभी छोटे-बड़े खिताब जीते हैं। नीरज की झोली में अब एशियाई चैंपियनशिप का गोल्ड , एशियाई गेम्स का स्वर्ण पदक और कामनवेल्थ गेम्स का गोल्ड मेडल भी शामिल है।

2022 डायमंड लीग फाइनल्स में जीता था खिताब

आपको बता दें कि भारत के टॉप जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने पिछले साल स्विट्ज़रलैंड के ज्यूरिख में खेले गए डायमंड लीग फाइनल के जैवलिन थ्रो स्पर्धा में पहली बार खिताब पर कब्जा किया था। डायमंड लीग फाइनल्स जीतने वाले वह पहले भारतीय बने थें।

कब और कहां देख सकते हैं मुकाबला

आपको बता दें कि युगेने में खेले जाने वाले जेवलिन थ्रो स्पर्धा का फाइनल भारतीय समयानुसार आज राज 12 बजकर 50 मिनट पर शुरू होगा। भारतीय खेलप्रेमी इस मुकाबले को Sports 18 टीवी और Jio Cinema पर जाकर देख सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories