रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमस्पोर्ट्सNeeraj Chopra: आखिर कैसे अपना दूसरा डायमंड लीग खिताब जीतने से चूके...

Neeraj Chopra: आखिर कैसे अपना दूसरा डायमंड लीग खिताब जीतने से चूके नीरज चोपड़ा , महज इतने मीटर से रह गए दूर

Date:

Related stories

Neeraj Chopra: भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा युगेने में खेले गए डायमंड लीग फाइनल्स का खिताब जीतने से चूक गए हैं। नीरज चोपड़ा ने फाइनल के दौरान 83.80 मीटर का थ्रो कर दूसरा स्थान हासिल किया। चेक रिपब्लिक के जैकब वाडलेज्च ने 84.24 मीटर का बेस्ट थ्रो कर डायमंड लीग की ट्रॉफी अपने नाम कर ली। आपको बता दें कि नीरज चोपड़ा ने साल 2022 में स्विट्ज़रलैंड के ज्यूरिख में खेले गए डायमंड लीग फाइनल का खिताब अपने नाम किया था।

खिताब से चूके नीरज

स्टार जेवलिन थ्रोअर और टोक्यो ओलिंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा युगेने में खेले गए डायमंड लीग फाइनल का खिताब जीतने से चूक गए है। नीरज ने 83.80 मीटर का थ्रो कर खिताब के करीब नहीं पहुंच सके। चेक रिपब्लिक के ने 84.24 मीटर का बेस्ट थ्रो कर टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। आपको बता दें कि नीरज चोपड़ा ने हाल में ही बुडापेस्ट में खेले गए वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के जेवलिन थ्रो स्पर्धा का खिताब अपने नाम किया था। ऐसा कारनामा करने वाले वह पहले भारतीय खिलाड़ी बने थे। नीरज ने साल 2022 में खेले गए ज्यूरिख डायमंड लीग फाइनल में खिताब जीतकर इतिहास रचा था। वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने थे।

एशियाई गेम्स गोल्ड पर नीरज की नजर

आपको बता दें कि जैवलिन कि दुनिया में अपना परचम लहरा चुके नीरज चोपड़ा 23 सितम्बर से हांगझाऊ में शुरू होने जा रहे एशियाई गेम्स में गोल्ड पर निशाना साधने मैदान पर उतरेंगे। नीरज चोपड़ा ने इस साल हुए डायमंड लीग और वर्ल्ड चैंपियनशिप में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए एक बार फिर से पूरे एथेलेटिक्स जगत का ध्यान अपनी और खींचा है। आपको बता दें कि नीरज ने साल 2018 में हुए जकार्ता एशियाई गेम्स में स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। नीरज ने इसके अलावे कामनवेल्थ गेम्स और एशियाई चैंपियनशिप में भी गोल्ड मेडल अपने नाम किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories