शनिवार, मई 4, 2024
होमख़ास खबरेंWPL 2023: 2018 में हुआ घर तबाह, अब क्रिकेट में अपने प्रदर्शन...

WPL 2023: 2018 में हुआ घर तबाह, अब क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से मचाएंगी धमाल, 23 दिन में ही 30 लाख कमाएगी यह आदिवासी खिलाड़ी

Date:

Related stories

Jake Fraser McGurk ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मारा IPL 2024 का सबसे तेज अर्धशतक

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर बल्लेबाज Jake Fraser...

WPL 2023: भारत ने महिला क्रिकेट में एक तरह की क्रांति लाने के लिए विमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2023) की शुरुआत 4 मार्च से करने जा रहा है। इस लीग के लिए 13 फरवरी को मुंबई में सभी खिलाड़ियों की बोली लगी और कुछ बड़े खिलाड़ियों पर जमकर पैसा लुटाया गया और करोड़ो में बोली लगी। वहीं, भारतीय टीम की कुछ ऐसी भी खिलाड़ी रही जिन्हें कोई नहीं जनता था लेकिन ऑक्शन के बाद वह तुरंत रातों-रात स्टार बन गई हैं। एक ऐसी ही भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्हें अब भारत के सभी लोग इन्हें जानना चाहते हैं। हम बात कर रहें हैं केरल की आदिवासी क्रिकेटर मिन्नू मणि (Minnu Mani) की जिन्हें ऑक्शन में उनके बेस प्राइस से तीन गुना ज्यादा में खरीदा गया है। मिन्नू मणि को ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने खरीदा है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने खरीदा

मुंबई में हुए ऑक्शन में कुछ ऐसे भी बड़ी खिलाड़ी रही जिन्हें कोई खरीददार नहीं मिला और उन्हें पहले सीजन में अनसोल्ड रहना पड़ा। वहीं, केरल की आदिवासी क्रिकेटर मिन्नू मणि को भी यही लग रहा था कि जब कुछ बड़े खिलाड़ियों पर बोली नहीं लगी तब यह उदास हो गई थी उन्हें लगा था कि यह भी अनसोल्ड हो जाएंगी। लेकिन अपनी 10 लाख बेस प्राइज से 30 लाख पर जब उन्हें दिल्ली की टीम ने खरीदा तब उनके खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

Also Read: WPL 2023: ऑक्शन के बाद RCB टीम ने मारा एक और बड़ा हाथ, इस टेनिस स्टार खिलाड़ी को बनाया मेंटर, देखें Video

आसान नहीं रहा है सफर

मिन्नू मणि एक ऐसा नाम जिसने एक छोटे से शहर से दुनिया की सबसे महंगी लीग में एक से एक लीग में खेलने जा रही हैं। हालांकि, उनका क्रिकेट का सफर आसान नहीं रहा है। मिन्नू मणि ने बचपन से क्रिकेटर बनाना चाहती थी लेकिन घर की हालत ठीक नहीं होने की वजह से उनको क्रिकेट सिखने में परेशानी हुई। पापा मजदूरी का काम करते थे और मां घर पर रहती थी। इसके बाद उन्हें क्रिकेट छोड़ने को कहा गया और कहा गया कि क्रिकेट लड़कों का खेल है। लेकिन फिर भी मिन्नू मणि ने अपने सपने को पूरा करने के लिए सभी मुश्किलों का सामना किया।

2018 में हुआ घर तबाह

मिन्नू मणि एक आदिवासी इलाके से आती हैं और साल 2018 में आए बाढ़ में उनका घर पूरी तरह से तबाह हो गया। लेकिन क्रिकेट खेलकर जो भी पैसा मिलता मिन्नू मणि उसे अपने घर की मरम्मत में लगा देती थी। लेकिन अब 30 लाख में खरीदे जाने पर जब उनसे पूछा गया कि अब आप इन पैसों से कौन सी गाड़ी खरीदेंगी। तब उनका कहना ही कि वह गाडी नहीं एक स्कूटी खरीदना चाहती हैं क्योंकि क्रिकेट प्रैक्टिस के लिए चार बस बदलनी पड़ती है और करीब 2 घंटे लग जाते हैं।

Also Read: WPL Auction 2023: महिला खिलाड़ियों पर पैसों की हुई जमकर बारिश, जानें अब तक कितनी खिलाड़ी बनीं करोड़पति

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories