शुक्रवार, मई 17, 2024
होमएजुकेशन & करिअरGoogle GA4 Training Course करके एनालिटिक्स वर्ल्ड में पा सकते हैं कुशलता,...

Google GA4 Training Course करके एनालिटिक्स वर्ल्ड में पा सकते हैं कुशलता, करियर स्टार्ट करने वालों को मुफ्त में मिलेगा फायदा

Date:

Related stories

Google SGE: आखिर क्यों गूगल एसजीई को लेकर बन रही सुर्खियां, कैसे करता है काम? यहां जानें सब कुछ

Google SGE: गूगल की ओर से यूजर्स के सर्च अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए सर्च जेनरेटिव एक्सपीरियंस (एसजीई) फीचर की सुविधा दी गई।

Google I/O 2024: गूगल के मेगा इवेंट में हुई कई प्रमुख घोषणाएं, Gemini 1.5 Pro को लेकर सामने आए ये अपडेट; देखें डिटेल

Google I/O 2024: इंटरनेट सर्च, क्लाउड कम्प्यूटिंग और विज्ञापन तंत्र के मामले में दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अपनी छाप छोड़ चुकी बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी कम्पनी गूगल (Google) के एक मेगा इवेंट में कई प्रमुख घोषणाएं हुई हैं।

Google Wallet App क्या है और कैसे करता है काम?

Google Wallet App: देश और दुनिया में ऑन लाइन...

Google Gemini AI Feature: नोट्स से लेकर ईमेल तक, गूगल का नया अपटेड चुटकियों में करेगा आपके सारे काम

Google Gemini AI Feature:आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI का प्रयोग दुनियाभर...

Google GA4 Training Course: आज के डिजिटल युग में तेजी से टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल बढ़ रहा है। ऐसे में तकनीक का सही इस्तेमाल करके आप काफी कुछ सीख सकते हैं। ऐसा करने के लिए आपके पैसे भी खर्च नहीं होंगे, मतलब मुफ्त में आप अच्छी-खासी जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसके लिए आप सर्च इंजन गूगल की भी मदद ले सकते हैं। दरअसल गूगल अक्सर कई खास तरह के ऑनलाइन कोर्स कराता रहता है, कई बार ये कोर्स पूरी तरह फ्री होते हैं। गूगल ने हाल ही में एक नया कोर्स लॉन्च किया है। इस कोर्स का नाम गूगल एनालिटिक्स 4 (Google GA4 Training Course) (GA4) है। नीचे जानें क्या है इसकी सारी जानकारी।

गूगल का मुफ्त ऑनलाइन कोर्स

गूगल ने नए ऑनलाइन कोर्स को पूरी तरह से मुफ्त में पेश किया है। गूगल का ये कोर्स गूगल एनालिटिक्स में अपनी कुशलता को बढ़ाने के लिए किया जा सकता है। ये कोर्स शुरुआती स्तर वालों के लिए है। अगर आपको जीए4 की बिल्कुल भी जानकारी नहीं है तो आपके लिए ये एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। इस कोर्स में मेन फोकस गूगल एनालिटिक्स अकाउंट और डेटा कलेक्शन में निरंतरता लाने में मददगार साबित हो सकता है।

ये लोग ले सकते हैं फायदा

गूगल की इस नई पहल का हिस्सा वो सब बन सकते हैं, जो एनालिटिक्स में अच्छी कुशलता चाहते हैं। इसमें छात्र, बिजनेस मालिक, मार्केटर और कुछ नया सीखने वाले सभी लोग भी इसका लाभ ले सकते हैं। गूगल के इस कोर्स में शामिल होने के लिए अलग-अलग पृष्ठभूमि वाले लोग एक साथ आ रहे हैं।

गूगल की अच्छी पहल

गूगल के जीए4 ऑनलाइन कोर्स को लॉन्च करने के पीछे मकसद साफ है कि इस कोर्स को बढ़ावा मिलें। साथ ही लोगों को डिजिटली स्किलफुल बनाया जाए।

सबसे पहले कोर्स की जानकारी

अपने बिजनेस को बढ़ाने में इसका इस्तेमाल कैसे करें

गूगल एनालिटिक्स डेटा हैंडलिंग

गूगल एनालिटिक्स और प्रोपर्टी को समझना

वेबसाइट के लिए डेटा कलेक्शन की व्यवस्था करना

ऐप के लिए डेटा कलेक्शन की व्यवस्था करना

अकाउंट और सेटिंग को मैनेज करना

गूगल एनालिटिक्स के लिए डेटा कलेक्शन को समझना

एनालिटिक्स अकाउंट का सेटअप और बिजनेस के लिए सपोर्ट करना

एनालिटिक्स के जरिए डेटा की मदद से रिपोर्ट्स तैयार करना

गूगल जीए4 कोर्स के जरिए अलग-अलग बैकग्राउंड से आने वालों लोगों को एनालिटिक्स की दुनिया के बारे में कुशल बनाने का काम कर रहा है। इसी कड़ी में गूगल की ये एक शानदार पहल है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories