गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमविदेशSydney Fire: सिडनी की एक बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग, धुंआ...

Sydney Fire: सिडनी की एक बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग, धुंआ ऐसा मानो ज्वालामुखी फटा हो

Date:

Related stories

Hanoi Fire: हनोई के एक रेसीडेंसियल अपार्टमेंट में लगी भीषण आग, दर्जन भर लोगों की मौत, कई गंभीर रुप से घायल

Hanoi Fire: वियतनाम की राजधानी हनोई से बड़ी खबर सामने आई है। खबरों की माने तो हनोई के थान जुआन जिले में एक आवासीय अपार्टमेंट के पार्किंग फ्लोर में बीती रात आग लग गई। इस आग ने धीरे-धीरे भीषण रुप धारण कर पूरी इमारत को अपने आग़ोश में ले लिया है और देखते ही देखते सब धू-धू कर जलने लगा।

Fire In Udyan Express: मुंबई से बेंगलुरु जा रही उद्यान एक्सप्रेस ट्रेन में भड़की आग, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम

Fire In Udyan Express: मुंबई से बेंगलुरु के बीच चलने वाली उद्यान एक्सप्रेस यात्रियों को लेकर केएसआर रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी। इसी दौरान उसमें आग लग गई।

Tirupati Fire: तिरुपति मंदिर के पास की दुकान में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची

Tirupati Fire: देश-दुनिया में प्रसिद्ध तिरुपति मंदिर में आज एक बड़ा हादसा हो गया। यहां के गोविंदराजा स्वामी मंदिर के साथ वाली इमारत में भीषण आग लग गई।

Agra Fire: आगरा के नंद प्लाजा में आग का तांडव, शार्ट सर्किट से लगी आग, हादसे में लाखों का हुआ नुकसान

Agra Fire: आगरा में एक बार फिर आग का तांडव देखने को मिला है। यहां के सदर में नंद टॉकीज चौराहे पर स्थित नंद प्लाजा में शार्ट सर्किट से भीषण आग लग गई।

Sydney Fire: ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में एक बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लगी है, जिसके कारण सात मंजिला इमारत के ढहने का खतरा पैदा हो गया है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची है। फिलहाल, 100 से अधिक फायर फाइटर्स कड़ी मशक्कत कर रहे हैं। हालांकि आग तेजी से फैलती जा रही है।

रैंडल स्ट्रीट पर वाहनों की आवाजाही रोकी

भीषण आग के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने आसपास की इमारतों को खाली करा लिया है। आपातकालीन सेवाओं ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। पुलिस के मुताबिक, घटना सिडनी के रैंडल स्ट्रीट, सरे हिल्स इलाके की है। आग के चलते इमारत के जलते हुए हिस्से सड़क पर गिर रहे हैं। इसके चलते रैंडल स्ट्रीट पर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है।

ये भी पढ़ें: Pakistan Crises: इमरान पर दोतरफा वार की तैयारी में सेना और सरकार, जानें क्या बनी दुश्मनी की असल वजह

100 से अधिक फायर फाइटर्स मौके पर मौजूद

गनीमत है कि हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। फायर एंड रेस्क्यू ने एक बयान में कहा कि, “इमारत गिरना शुरू हो गई है, जबकि रिहायशी अपार्टमेंट सहित कई पड़ोसी इमारतों में आग फैलने लगी है। मौके पर 100 से अधिक फायर फाइटर्स मौजूद हैं। आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है।”

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

इमारत में लगी भीषण आग का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें आग की लपटों को दूर से ही उठते देखा जा सकता है। मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह अलर्ट पर है। आस पास के लोगों के लिए चेतावनी जारी की गई है। रेलवे स्टेशन के नजदीक का मामला होने की वजह से रेल सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं।

ये भी पढ़ें: New Parliament Building: SC पहुंचा नए संसद भवन का मामला, PM के उद्घाटन करने पर उठे सवाल, राष्ट्रपति से इनॉग्रेशन की है मांग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories