मंगलवार, मई 7, 2024
होमविदेशGreece के जंगलों में लगी भीषण आग, 30000 से अधिक लोगों को...

Greece के जंगलों में लगी भीषण आग, 30000 से अधिक लोगों को सुरक्षित बचाया गया 

Date:

Related stories

Hanoi Fire: हनोई के एक रेसीडेंसियल अपार्टमेंट में लगी भीषण आग, दर्जन भर लोगों की मौत, कई गंभीर रुप से घायल

Hanoi Fire: वियतनाम की राजधानी हनोई से बड़ी खबर सामने आई है। खबरों की माने तो हनोई के थान जुआन जिले में एक आवासीय अपार्टमेंट के पार्किंग फ्लोर में बीती रात आग लग गई। इस आग ने धीरे-धीरे भीषण रुप धारण कर पूरी इमारत को अपने आग़ोश में ले लिया है और देखते ही देखते सब धू-धू कर जलने लगा।

Fire In Udyan Express: मुंबई से बेंगलुरु जा रही उद्यान एक्सप्रेस ट्रेन में भड़की आग, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम

Fire In Udyan Express: मुंबई से बेंगलुरु के बीच चलने वाली उद्यान एक्सप्रेस यात्रियों को लेकर केएसआर रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी। इसी दौरान उसमें आग लग गई।

Tirupati Fire: तिरुपति मंदिर के पास की दुकान में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची

Tirupati Fire: देश-दुनिया में प्रसिद्ध तिरुपति मंदिर में आज एक बड़ा हादसा हो गया। यहां के गोविंदराजा स्वामी मंदिर के साथ वाली इमारत में भीषण आग लग गई।

Sydney Fire: सिडनी की एक बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग, धुंआ ऐसा मानो ज्वालामुखी फटा हो

Sydney Fire: ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में एक बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लगी है, जिसके कारण सात मंजिला इमारत के ढहने का खतरा पैदा हो गया है।

Agra Fire: आगरा के नंद प्लाजा में आग का तांडव, शार्ट सर्किट से लगी आग, हादसे में लाखों का हुआ नुकसान

Agra Fire: आगरा में एक बार फिर आग का तांडव देखने को मिला है। यहां के सदर में नंद टॉकीज चौराहे पर स्थित नंद प्लाजा में शार्ट सर्किट से भीषण आग लग गई।

Greece News: यूरोपीय देश ग्रीस से बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। बताया जा रहा है, यहां के मशहूर पर्यटन स्थल रोड्स आईलैंड के जंगलों में भीषण आग लग गई है। ऐसे में अब बड़ी संख्या में गए टूरिस्टरों और वहां के लोगों को आनन-फानन में बचाव के लिए सेना, पुलिस  और कोस्ट गार्ड को तैनात किया जा चुका है। बताया जा रहा है, कि अब तक सेना ने 30000 से अधिक लोगों को सुरक्षित बचा लिया है। वहीं जंगल में लगी आग अब और भयावह होती जा रही है। उसका फैलाव धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। ऐसे में अब बड़ी खबर आ रही है, कि ग्रीस की सरकार ने हालात गंभीर होने के कारण आपातकाल लगा दिया है।

आग ने मचाया ग्रीस में कहर  

देखा जाए तो ग्रीस पिछले 5 दशकों से जुलाई में खासकर गर्मी की मार झेल रहा है। ऐसे में जुलाई माह के तापमान की बात करें तो यह 40 डिग्री सेल्सियस या फिर उससे ऊपर ही रहता है। बता दें कि जुलाई माह में ही सैलानी हर साल ग्रीस में छुट्टियां मनाने आते हैं। ऐसे में अब ग्रीस के सबसे प्रख्यात पर्यटन स्थल रोड्स आईलैंड के जंगल आग लग गयी है। ऐसे में इसे बुझाने के लिए ग्रीस सरकार हर प्रकार से कोशिश कर रही है। 

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जंगल में लगी भीषण आग ने रोड्स की प्राकृतिक सुंदरता को काफी हद तक जला कर राख कर दिया है। बताया जा रहा है अब तक 35 वर्ग किलोमीटर तक जंगल जल चुके हैं। ऐसे में ग्रीस सरकार ने आर्मी से लेकर पुलिस को मैदान में उतर दिया है। खबरों की मानें तो आग बुझाने के लिए 5 हेलीकॉप्टर समेत 173 फायर फाइटर्स को मैदान में उतार दिया गया है। वहीं इसमें अब तक सेना की तरफ से 30 हजार से अधिक लोगों को बचा भी लिया गया है। फ़िलहाल सरकार ने हालात गंभीर होने के कारण आपातकाल की घोषणा कर दी है।     

पुलिस अधिकारियों ने क्या जानकारी दी 

ग्रीस के अधिकारियों के मुताबिक “अब तक 16 हजार लोगों को स्थल मार्ग के जरिए और ३ हजार लोगों को समुद्र के रास्ते बचाया गया है। पिलिस के अधिकारीयों ने कहा यह आग तेजी से फ़ैल रही है, क्योंकि हवाएं यहां तेज चल रही हैं। हमें आग पर काबू पाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories