रविवार, मई 5, 2024
होमविदेशDonald Trump Case: डोनाल्ड ट्रंप पर लगाए गए 34 आरोप, अपनी सफाई...

Donald Trump Case: डोनाल्ड ट्रंप पर लगाए गए 34 आरोप, अपनी सफाई में बोले- ‘मैं दोषी नहीं’

Date:

Related stories

Epstein Files: एपस्टीन के लिस्ट में ट्रंप-क्लिंटन के नाम को लेकर सनसनी! ‘यौन संबंध’ से जुड़े ये खुलासे हैरान कर देंगे

Epstein Files: अमेरिका की एक शीर्ष अदालत ने करोड़पति और जेट-सेटिंग फाइनेंसर जेफरी एपस्टीन से जुड़े कई दस्तावेजों के संबंध में अहम खुलासे किए हैं। अदालत द्वारा इस पूरे प्रकरण में जारी किए गए ताजा सूचि के अनुसार पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, स्टीफन हॉकिंग के बाद अब पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन का नाम भी सामने आया है।

Donald Trump Case: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहली बार हुई न्यूयॉर्क जज के सामने हाजिर हुए। इस दौरान उन्होंने मैनहैटन क्रिमिनल कोर्ट में जूरी द्वारा लगाए गए 34 आरोपों को अस्वीकार करते हुए खुद को बेकसूर ठहराया। इस मामले पर 1 दिन की सुनवाई पूरी हो गई है अब अगली सुनवाई दिसंबर में रखी है। बता दें कि, डॉनल्ड ट्रंप के केस के लिए अगली तारीख 4 दिसंबर तय की गई है। हिसार कोर्ट ने कहा कि, अगले साल जनवरी 2024 डॉनल्ड ट्रंप का ट्रायल शुरू किया जा सकता है।

खुद को बताया बेकसूर

डॉनल्ड ट्रंप की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने उदाहरणों का हवाला दिया पहला के दरबान को 30,000 डॉलर महिला को 1,50,000 डॉलर का भुगतान और तीसरे में एक एडल्ट फिल्म एक्ट्रेस को 1,30,000 डॉलर देने की बात कही है। हालांकि डोनर कंपनी कोर्ट द्वारा लगाए गए आरोपों को खारिज करते हुए खुद को बेकसूर बताया है। एडल्ट स्टार के मामले पर उन्होंने कहा था कि, पोर्न स्टार से संबंध होने की जानकारी सामने आने से उनके राष्ट्रपति बनने के लिए चुनावी अभियान पर पता किसके लिए भुगतान किया गया था।

दुनिया हम पर हंस रही

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों पर कहा मैनहट्टन डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी एल्विन ब्रैग जॉर्ज सोरोस समर्थित अभियोजक हैं। जो किसी भी कीमत पर ट्रंप के पीछे पड़े हैं। उन्होंने बताया कि यह मामला आने वाले चुनावों को देखते हुए ठहराया जा रहा है । दुनिया पहले से ही हम पर हंस रही है क्योंकि हमने अफगानिस्तान में कीमती हथियार छोड़ दिया और वहां से भाग खड़े हुए। यह हमारे देश के इतिहास में सबसे शर्मनाक समय है।

फ्लोरिडा वापस लौटे डॉनल्ड ट्रंप

न्यूयॉर्क मैनहैटन कोर्ट में डॉनल्ड ट्रंप कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश हुए। इस दौरान सड़कों पर 35 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी और सीक्रेट सर्विस वाले एजेंट तैनात थे। कोर्ट में पेशी होने के बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप फ्लोरिडा वापस लौट आए। बता दें कि, डोनाल्ड ट्रंप 8 कारों के काफिले के साथ अदालत पहुंचे और सीधा कोर्ट के अंदर चले गए।

Also Read: Stock Market Today: शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 59000 के पार तो निफ्टी 17400 के ऊपर

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories