गुरूवार, मई 9, 2024
होमविदेशImran Khan Arrested: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान गिरफ्तार, HC के...

Imran Khan Arrested: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान गिरफ्तार, HC के चीफ जस्टिस ने जताई नाराजगी

Date:

Related stories

Imran Khan Arrested: पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को इस्लमाबाद हाईकोर्ट के बाहर से पाकिस्तानी रेंजर्स ने गिरफ्तार कर लिया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के वकील फैसल चौधरी ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

इस केस में हुई गिरफ्तारी

जानकारी के अनुसार इमरान खान की गिरफ्तारी अलकादिर ट्रस्ट केस में हुई है। गिरफ्तारी के बाद पीटीआई नेत्री मुसर्रत चीमा ने एक ट्वीट किया है। उन्होंने दावा किया है कि पाकिस्तानी रेंजर्स इमरान खान को टॉर्चर कर रहे हैं। वहीं, पीटीआई की ओर से एक वीडियो ट्वीट किया गया है जिसमें इमरान खान के वकील जख्मी दिख रहे हैं। इस्लामाबाद पुलिस ने कहा कि राजधानी में धारा 144 लागू कर दी गई है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि किसी को भी प्रताड़ित नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें: Karnataka Election 2023: मतदान से पहले चुनाव आयोग ने भाजपा-कांग्रेस को थमाया नोटिस, जानें क्या है पूरा माजरा?

हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने जताई नाराजगी

वहीं, इस्लामाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी पर नाराजगी जताई है। इससे कोर्ट के नियमों का उल्लंघन हुआ है। इमरान खान को कोर्ट में पेश होने से ठीक पहले गिरफ्तार किया गया है। चीफ जस्टिस ने 15 मिनट में इस्लामाबाद आईजी और गृह सचिव को तलब किया है। साथ ही यह भी कहा है कि अगर 15 मिनट में ये दोनों नहीं आए तो मुख्यमंत्री को आना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें: Election 2023: कर्नाटक समेत इन 4 राज्यों में कल होगा मतदान, यहां जानिए पूरा सियासी समीकरण

Latest stories