रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोTata Punch और Maruti Ignis जैसी कारों पर भारी पड़ने आ रही...

Tata Punch और Maruti Ignis जैसी कारों पर भारी पड़ने आ रही Hyundai Ai3 Micro SUV! इन सेफ्टी फीचर्स से होगी लैस

Date:

Related stories

Hyundai Ai3 Micro SUV: जल्द ही हुंडई अपनी नई SUV कार को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह एक माइक्रो एसयूवी कार है। इसे कंपनी की मौजूदा लाइनअप में हुंडई वेन्यू के नीचे वाले स्पेस में सेल किया जा सकता है। Hyundai Ai3 Micro SUV को हाल ही में स्पॉट किया गया है जहां से कुछ जानकारियां भी सामने आई हैं। हालांकि कंपनी की तरफ से अभी तक इस माइक्रो एसयूवी के बारे में कोई आधिकारिक जानाकरी नहीं दी गई है। तो आइए जानते हैं इस कार की सामने आई डिटेल्स के बारे में।

कैसा होगा लुक

खबरों की मानें तो जिस माइक्रो एसयूवी को हुंडई लॉन्च करने की तैयारी कर रही है उसे ही Hyundai Ai3 Micro SUV का नाम दिया गया है। कंपनी ने Hyundai Ai3 Micro SUV को भी उसी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है जिसपे नई Hyundai Grand i10 और Hyundai Casper के तैयार किया गया है। इसमें काफी अलग डिजाइन देखने को मिल सकती है। इसमें बॉक्सी डिजाइन के साथ अपराइट ग्रिल देखने को मिल सकती है। इसमें Hyundai Venue की तरह ही स्प्लिट हेडलाइट डिजाइन देखने को मिल सकती है। इसकी लंबाई 3.8 मीटर हो सकती है।

ये भी पढ़ें: बारिश में Electric Car चलाते हुए भूलकर भी न करें ये गलती, वरना लेने के पड़ जाएंगे देने

मिल सकते हैं ये स्पेसिफिकेशन्स 

कंपनी की तरफ से अभी तक किसी तरह की कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन उम्मीद लगाई जा रही है कि इस Hyundai Ai3 Micro SUV में Hyundai Grand i10 Nios की तरह 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है जो 82 bhp की मैक्सिमम पॉवर और 113 Nm का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसे 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है। कंपनी इसमें CNG किट भी दे सकती है।

क्या हो सकते हैं फीचर्स?

अगर इसकी फीचर्स की बात करें तो बता दें कि इस नई Hyundai Ai3 Micro SUV में सनरूफ के साथ Hyundai Grand i10 Nios जैसा इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें 4 एयरबैग्स, ABS, EBD जैसे कई और सेफ्टी फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।

कब हो सकती है लॉन्च

कंपनी इस कार को दिवाली के समय लॉन्च कर सकती है। यह आगामी Hyundai Ai3 Micro SUV कार Tata Punch, Maruti Suzuki Ignis जैसी कारों को टक्कर दे सकती है।

ये भी पढ़ें: खुलते ही कमरे को जमा देगा CARRIER का ये 2 टन वाला AC, आधी कीमत पर खरीदने का ऑफर

Latest stories