सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोHyundai जल्द करेगी Micro SUV सेगमेंट में बड़ा धमाका, Maruti Ignis और...

Hyundai जल्द करेगी Micro SUV सेगमेंट में बड़ा धमाका, Maruti Ignis और Tata Punch से होगा तगड़ा मुकाबला

Date:

Related stories

Hyundai Micro SUV: इंडियन मार्केट में SUV सेगमेंट काफी तेजी से बढ़ रहा है। भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स की कारों को काफी पसंद किया जाता है। टाटा ने बीते कुछ सालों में कई जबरदस्त कारों को पेश किया है। ऐसे में टाटा मोटर्स की Punch माइक्रो SUV सेगमेंट में काफी मशहूर कार है। इस कार ने मार्केट में आने के बाद से ही काफी तहलका मचाया है। यही वजह है कि अब इस कार को जल्द ही टक्कर मिलने वाली है। जी हां, Tata Punch को मुकाबला देने के लिए इंडियन मार्केट में जल्द ही Hyundai कंपनी Micro SUV लेकर आएगी।

Micro SUV सेगमेंट में Hyundai करेगी धमाका

आपको बता दें कि साउथ कोरिया की कार कंपनी हुंडई इस साल तक या फिर अगले साल की शुरुआत में अपनी Micro SUV को भारतीय बाजार में लॉन्च कर देगी। बताया जा रहा है कि Hyundai ने अपनी नई Micro SUV को ‘Ai3’ कोडनेम दिया है। इस कार को फिलहाल टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया है। इससे कार का डिजाइन और कुछ फीचर्स की जानकारी सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, इस कार में प्रोजेक्टर हैंडलैप्स और हेच डिजाइन के साथ टेललैंप्स दिए जाएंगे। साथ ही हुंडई इस कार में LED  DRLS , सर्कुलर फॉग लैंप्स और अलॉय व्हील्स दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें: HERO SPLENDOR ELECTRIC लॉन्च होने के बाद भारतीय ऑटो मार्केट में मचाएगी तहलका, सिंगल चार्ज पर 300 किमी की रेंज के साथ होंगी ये खासियतें

Hyundai Micro SUV के संभावित फीचर्स

वहीं, लीक हुई जानकारी के अनुसार, Hyundai Micro SUV के लो वेरिएंट में स्टील व्हील्स दिए जा सकते हैं। इसके अलावा इसमें बड़ी टचस्क्रीन, सेमी डिजिटल इंस्टूमेंट कलस्टर, कनेक्टेड कार टेक, ऑटोमेटिक एसी यूनिट, सिगंल पेन सनरूफ के साथ ही कई एडवांस फीचर्स दिए जा सकते हैं।

मॉडल Hyundai Micro SUV
इंजन 1197CC
फ्यूल टाइप पेट्रोल
ट्रांसमिशन मैनुअल

इन कारों से होगा कड़ा मुकाबला

बताया जा रहा है कि इस कार का सीधा मुकाबला Renault Kiger, Nissan Magnite, Tata Punch  और Maruti Ignis से होगा। हुंडई की इस माइक्रो SUV की कीमत 6 से 10 लाख रुपये के बीच हो सकती है। हालांकि, अभी तक हुंडई की तरफ से इस बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

ये भी पढ़ें: IPHONE 15 का इंतजार कर रहे यूजर्स को लगा तगड़ा झटका, नहीं मिलेंगे ये खास फीचर

 

 

 

 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories