गुरूवार, मई 9, 2024
होमदेश & राज्यमध्य प्रदेशKhargone Bus Accident: खरगोन में भीषण सड़क हादसा, 21 लोगों की मौत...शिवराज...

Khargone Bus Accident: खरगोन में भीषण सड़क हादसा, 21 लोगों की मौत…शिवराज सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

Date:

Related stories

MP Weather Update: हीटवेव का कहर! आखिर कब मिलेगी गर्मी से राहत, जानें क्या है IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: उत्तर भारत के अलग-अलग हिस्सों में इन दिनों हीटवेव के कारण भीषण गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है।

Lok Sabha Election 2024: मतदान के बाद MP में गरजे PM Modi, कांग्रेस पर करारा प्रहार कर कही ये बात

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में आज लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान जारी है। इस दौरान पीएम मोदी ने भी आज सुबह अहमदाबाद के एक पोलिंग बूथ पर मतदान किया और लोगों से मतदान करने की अपील की।

MP News: शहडोल में रेत माफिया का आतंक! ASI को ट्रैक्टर तले कुचला; जानें प्रशासन का पक्ष

MP News: मध्य प्रदेश के अन्तर्गत आने वाले शहडोल जिले को लेकर आज खूब सुर्खियां बन रही हैं। दरअसल शहडोल जिले के ब्यौहारी थाना क्षेत्र से रेत माफिया का आतंक सामने आया है।

Khargone Bus Accident: मध्य प्रदेश के खरगोन में आज यानी मंगलवार को एक बड़ा सड़क हादसा हुआ। यहां एक बस पुल की रेलिंग तोड़कर नीच नदी में गिर गई। हादसे में अब तक 21 लोगों की मौत की सूचना है। घटना के बाद मौके पर स्थानीय लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई।

खरगोन ठीकरी मार्ग पर हुई घटना

जानकारी के अनुसार मंगलवार को यह हादसा खरगोन ठीकरी मार्ग पर हुई है। घटना के बाद मौके पर लोगों की चीख-पुकार मच गई। जिसके बाद स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे। घटना पर मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और राहत कार्य शुरू किया। पुलिस की मानें तो हादसे में अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही कई लोग घायल बताए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Punjab Health Department द्वारा संभावित भीषण गर्मी से बचाव के लिए एडवाइज़री जारी

हादसे के कारणों को कोई खुलासा नहीं

बताया जा रहा है कि यह घटना डोंगरगांव में अलसुबह 5:30 बजे घटित हुई। सुबह अनियंत्रित होकर यात्रियों से भरी बस एक पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए नीचे जा गिरी। इसके बाद स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे। पुलिस ने सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवा दिया है। साथ ही शवों को अपने कब्जे में लेकर सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। फिलहाल, हादसे के कारणों का कोई खुलासा नहीं हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सीएम शिवराज सिंह ने मुआवजे का किया ऐलान

खरगोन सड़क हादसे के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तुरंत संज्ञान लिया। साथ ही तत्काल सहायता राशि का भी एलान कर दिया। शिवराज सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। साथ ही जो गंभीर रूप से घायल हैं उन्हें 50 हजार रुपए का मुआवजा मिलेगा। इसके साथ-साथ मामूली घायलों को 25 हजार रुपए सहायता राशि के रूप में दी जाएगी। घटना के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था के सख्त निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें: भगवान परशुराम की कहानी सुनाते हुए पंडित Dhirendra Shastri ने ऐसा क्या बोला जिससे मच रहा बवाल?

Latest stories