रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यPatna News: समय से पूर्व चुनाव को लेकर CM नीतीश बोले- ...

Patna News: समय से पूर्व चुनाव को लेकर CM नीतीश बोले- ‘जितना जल्द होगा, हमारे लिए उतना ही अच्छा होगा’

Date:

Related stories

Nitish Kumar की नई कैबिनेट में BJP का दबदबा! जानें Bihar का सियासी समीकरण

Nitish Kumar: बिहार की सियासत में एका-एक बदलाव देखने को मिले हैं। दरअसल तमाम सियासी उठा-पटक के बाद JDU चीफ नीतीश कुमार ने एक बार फिर RJD का साथ छोड़कर NDA समर्थित दलों के समर्थन से सरकार बना लिया है।

Nitish Kumar के CM बनने से चढ़ा Bihar का सियासी पारा, RJD नेता पर एक्शन मोड में NDA सरकार

Nitish Kumar: बिहार की सियासत में बीते कुछ दिनों से खूब उठा-पटक देखने को मिला था। सियासी टिप्पणीकारों के अलावा चौक-चौराहों पर भी तमाम तरह की अटकलें चल रही थीं। इन सभी अटकलों पर कयासबाजी की खास वजह JDU चीफ नीतीश कुमार (Nitish Kumar) थे।

Nitish Kumar के शपथ ग्रहण के बीच Tejashwi Yadav की प्रतिक्रिया, JDU को लेकर किया बड़ा दावा

Nitish Kumar: कहते हैं सियासत संभावनाओं का खेल हैं और यहां कब, क्या हो जाएगा किसी को अंदाजा नहीं। कुछ ऐसा ही हो रहा है बिहार की सियासत के साथ। नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने आज लंबे समय से चली आ रही सियासी अटकलों पर विराम लगाते हुए BJP के समर्थन से फिर बार बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री के रुप में शपथ ले ली है।

Nitish Kumar: Bihar में सियासी भूचाल, CM नीतीश का इस्तीफा; BJP के समर्थन से सरकार बनाएगी JDU

Nitish Kumar: देश के विभिन्न हिस्सों में पारा गिरने के कारण सर्दी का क्रम तेजी से बढ़ा है। इसी बीच उत्तर-भारत के प्रमुख सियासी राज्य बिहार से बड़ी खबर सामने आई है। ताजा जानकारी के अनुसार कड़ाके की इस ठंड में बिहार में सियासी भूचाल मचा है।

Nitish Kumar: कड़ाके की ठंड में चढ़ा Bihar का सियासी पारा, क्या फिर पलटी मारेंगे JDU चीफ?

Nitish Kumar: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। सर्द हवाओं के साथ घना कोहरा छाने के कारण पारा तेजी से गिरता नजर आ रहा है। हालाकि इस बीच उत्तर भारत के प्रमुख सियासी राज्य बिहार (Bihar) को लेकर तमाम तरह की अटकलें चल रहीहैं।

Patna News: इन दिनों बिहार की सियासत का पारा हाई चल रहा है। यहां आए दिनों अलग-अलग दल के नेताओं की बयानबाजी सुनने को मिल रही है। इस क्रम में सूबे के सीएम नीतीश कुमार भी पिछे नहीं रहे और अपेन एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा है कि भाजपा पूरे देश में जल्दी चुनाव कराना चाहती है और हम लोग भी अब इसके लिए तैयार हैं। अगर वो कराना चाहते हैं तो कराए ना। जितना जल्दी चुनाव होगा, हमारे लिए उतना ही अच्छा होगा।

वहीं संसद के विशेष सत्र पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी भरा कदम होगा। विशेष सत्र में क्या होगा ये लोगों को जल्द पता चल जाएगा।

समय से पूर्व चुनाव को लेकर नीतीश ने कही बड़ी बात

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने समय से पूर्व चुनाव को लेकर बड़ी बात कह दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा जल्द से जल्द देश में चुनाव कराना चाहती है। हम भी इसके लिए तैयार हैं। हम तो चाहते ही हैं कि ये जल्दी चुनाव करा दें। ये जितनी जल्दी चुनाव कराएंगे हमारे लिए उतना ही फायदा होगा। वहीं इस दौरान नीतीश कुमार ने चुनाव कराने को लेकर केन्द्र सरकार के अधिकारों की बात भी की और कहा कि भारत सरकार को अधिकार है और वो संसद का चुनाव समय से पहले भी करा सकती है।

विपक्ष पूरी तरह से एकजुट है

नीतीश कुमार ने विपक्ष की एकजुटता को लेकर कहा कि हमारा विपक्ष पूरी तरह से एकजुट है और यही वजह है कि सत्ता पक्ष को घबराहट हो रही है। उन्होंने ये भी कहा कि हम लोग जनता के सेवक हैं और लोगों के बीच जाकर अपनी बाते कहते हैं। वहीं उन्होंने इस दौरान विपक्षी की एकजुटता का दावा करते हुए कहा कि विपक्ष पूरी तरह से एकजुट होकर काम कर रहा है और इसमें कहीं से भी किसी तरह की दिक्कत नहीं है।

ससंद के विशेष सत्र पर सीएम नीतीश की टिप्पणी

आज से शुरु हुए संसद के विशेष सत्र को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने बड़ी बात कह दी है। सीएम ने चुनाव आयोग में नियुक्ति को लेकर चल रही कयासबाजी को लेकर रहा कि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। इस विषय में जो कुछ होगा सब सामने आ ही जाएगा। वहीं नीतीश ने इस दौरान बिहार के विकास का भी जिक्र किया और कहा कि लोगों को बिहार के बारे में कुछ पता ही नहीं होता और वे कुछ भी बोलते रहते हैं। सीएम ने कहा कि हमने मेहनत कर के बिहार के कनेक्टिविटी को बेहतर किया, यहां हर घरों को पानी पहुंंचवाया और साथ ही बिजली की उपलब्धता भी कराई है। हमने बिहार में इसके अलावा भी विकास के अनेको काम किए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories