रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP News: खुशखबरी! होली के अवसर पर योगी सरकार दें रही है...

UP News: खुशखबरी! होली के अवसर पर योगी सरकार दें रही है मुफ्त में एलपीजी सिलेंडर; जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

UP News: उत्तर प्रदेश सरकार ने उज्जवला योजना लाभार्थियों को बड़ा तोहफा दिया है। गौरतलब है कि लाभार्थियों को एक वर्ष में 2 मुफ्त एलपीजी सिलेंडर रिफिल प्रदान करने की घोषणा की थी। बता दें कि इसके तहत पहला मुफ्त सिलेंडर दिवाली पर दिया गया था। वहीं अब दूसरा सिलेंडर होली के मौके पर मिलेगा। इससे 1 करोड़ से अधिक परिवार को फायदा मिलेगा।

एलपीजी सिलेंडर पर 100 रूपये की हुई थी कटौती

UP News
LPG Cylinder

आपको बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में कैबिनेट बैठक में एलपीजी सिलेंडर के दाम 100 रुपये कम करने का ऐलान किया था। इसके बाद अब उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य के उज्ज्वला लाभार्थियों को होली का बड़ा तोहफा दिया है। राज्य के 1 करोड़ से अधिक परिवारों को त्योहार पर सरकार की ओर से मुफ्त एलपीजी सिलेंडर मिलेगा।

UP News: उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को मिलेगा लाभ

रंगों के त्योहार होली पर उत्तर प्रदेश के लोगों को मुफ्त गैस सिलेंडर दिया जाएगा। यह घोषणा राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने की है। इससे राज्य के 1.75 करोड़ परिवारों को सीधा लाभ मिलेगा। (UP News) दरअसल, यह मुफ्त सिलेंडर सरकार की उस घोषणा का दूसरा चरण होगा जिसमें उसने एक साल में 2 मुफ्त एलपीजी सिलेंडर देने का वादा किया था।

UP News: केंद्र सरकार 300 रूपये की सब्सिडी दे रही है

सरकार के इस ऐलान के बाद उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों की होली और भी रंगीन होने वाली है। गौरतलब है कि चालू वित्तीय वर्ष में पीएम उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को केंद्र सरकार की ओर से 300 रुपये की सब्सिडी दी जा रही है। (UP News) इसके अलावा, उत्तर प्रदेश सरकार होली और दिवाली के दौरान मुफ्त एलपीजी सिलेंडर (रिफिल) प्रदान करके जनता को राहत प्रदान कर रही है।

Latest stories