गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUAE में बन रहे हिंदू मंदिर का दौरा करने पहुंचे CM धामी,...

UAE में बन रहे हिंदू मंदिर का दौरा करने पहुंचे CM धामी, ईंट रख की कारसेवा; देखें वीडियो

Date:

Related stories

Uttarakhand News: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए यूएई के दौरे पर पहुंचे हैं। इस दौरान सीएम धामी ने अबू धाबी में एक निर्माणाधीन हिंदू मंदिर का दौरा भी किया। वहीं इसके साथ ही उन्होंने निर्माणाधीन मंदिर में ईंट रखकर कारसेवा भी की और कहा कि ये हमारे लिए गर्व का क्षण है कि यूएई में हिन्दू मंदिर का निर्माण हो रहा है। इसका वीडियो सीएम धामी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया ‘X’ हैंडल से शेयर किया है।

वैश्विक निवेशक सम्मेलन के दौरान उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के विकास के लिए कई अहम निवेशों का करार भी किया है। इसमें शिक्षा, स्वास्थ्य, रियल एस्टेट व पर्यटन से जुड़े क्षेत्र शामिल हैं। मिली जानकारी के अनुसार इसके तहत करीब 40 हजार करोड़ तक के निवेश का एमओयू हो चुका है। वहीं सीएम धामी ने इसके साथ ही उत्तराखंड में दिसंबर में होने वाले समिट के लिए उद्योग जगत के सितारों को निमंत्रण भी दिया है।

मंदिर में दर्शन कर की कारसेवा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यूएई में निर्माणाधीन हिंदू मंदिर का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने मंदिर में ईंट रखकर कारसेवा भी की। सीएम धामी ने कहा कि यूएई में हिंदू मंदिर का यह निर्माण अद्भूत है और साथ ही ये सभी के लिए गर्व का क्षण हैं। इसके साथ ही सीएम धामी ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस मंदिर का निर्माण पीएम मोदी की प्रेरणा से ही हो रहा है और ऐसे में मैं सभी निर्माणकर्ताओं व संस्था में शामिल सभी जनों को नमन करता हूं।

उत्तराखंड में हजारो करोड़ का निवेश

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में दिसंबर में उत्तराखण्ड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 का आयोजन किया जाना है। इसके लिए देश-विदेश के अलग-अलग हिस्सों से उद्योगपतियों को कार्यक्रम मे शामिल होने का न्योता दिया जा रहा है। सीएम धामी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक अब तक राज्य के लिए रियल एस्टेट, शिक्षा, इन्फ्रास्ट्रकचर व पर्यन के क्षेत्र में 5450 करोड़ रुपये के निवेश का करार हुआ। वहीं इसके अलावा अन्य एमओयू पर चर्चा का दौर जारी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कार्यक्रम के सफलता पूर्वक आयोजन के बाद से राज्य विकास की नई ऊचाइयों को छूता नजर आएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें