रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंJobs In Qatar: खुशखबरी! कतर में मिल सकती है नौकरी, यहां जानें...

Jobs In Qatar: खुशखबरी! कतर में मिल सकती है नौकरी, यहां जानें कैसे करे अप्लाई

Date:

Related stories

Jobs In Qatar: कतर एक बहुत ही अमीर देश है क्योंकि यह देश ऑयल और गैस सेक्टर पर निर्भर है जो कि बहुत महंगे बिकते है। एक आंकड़े के मुताबिक कतर में लगभग 30 लाख लोग ही रहते जिसके कारण यहां पर ऑयल और गैस सेक्टर में काम करने के लिए लोगों की कमी रहती है। अगर आप भी कतर में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो आज हम आपको बताते है कि कतर में जॉब कैसे मिलेगी।

कतर में जॉब करने की योग्ता

अगर आप कतर में नौकरी करना चाहते है तो आपको कतर की भाषा आना चाहिए कतर में आमतौर पर लोग अरेबिक भाषा बोलते है। अगर आपको अरेबिक भाषा आती है तो आपको कतर में आसानी से जॉब मिल सकती है। कतर में जॉब करने के लिए आपको सबसे पहले किसी भी एक फील्ड में अच्छे से एक्सपीरियंस लेना होगा। एक्सपीरियंस के लिए आप भारत में रहकर ही उस फील्ड में जॉब कर सकते है जिससे आपको उस फील्ड में अच्छा एक्सपीरियंस और नॉलेज हो जाए ताकि आपको आसानी से कतर में जॉब मिल सके।

कतर में जॉब के लिए कैसे करें अप्लाई

आप दोनों ही माध्यम से जॉब के लिए अप्लाई कर सकते है ऑनलाइन और ऑफलाइन के माध्यम से अगर आप ऑफलाइन तरीके से अप्लाई करना चाहते है तो आप आसपास ही किसी भी एक जॉब कंसल्टेंसी से संपर्क कर सकते हैं जो कतर की कंपनियों में जॉब वैकेंसी को बता सकती है। साथ ही उस कंपनी में जॉब दिला सकता है। इसके बदले आपसे कंसल्टेंसी कुछ रूपये कमीशन लेगी वहीं आप ऑनलाइन जिसमे लिंक्डइन,गूगल जॉब्स, इन्डीड कंपनी की ऑफिसियल वेबसाइट पर भी अप्लाई कर सकते है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories