सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंRajasthan Politics: आज से अगले 2 महीने तक Gehlot सरकार लगाएगी मंंहगाई...

Rajasthan Politics: आज से अगले 2 महीने तक Gehlot सरकार लगाएगी मंंहगाई राहत कैंप, मंत्री-विधायकों की बढ़ी मुसीबत

Date:

Related stories

‘अनुभव की कमी बन रही CM पद के रास्ते का रोड़ा’! जानें मुख्यमंत्री की दावेदारी को लेकर क्या है महंत बालकनाथ के दावे

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणाम जारी होने के बाद से सूबे में मुख्यमंत्री पद को लेकर रस्सा-कस्सी जारी है। बता दें कि भाजपा ने राज्य की 100 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज कर प्रचंड बहुमत हासिल किया है।

PM मोदी ने राजस्थान को दी हजारों करोड़ की सौगात, जयपुर के बाद जोधपुर के सियासी समीकरण को साधने की तैयारी में BJP

Rajasthan News: रेतीले राज्य राजस्थान में मौसम के साथ सियासत में भी गर्माहट देखने को मिल रही है। राजस्थान में इस वर्ष के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं।

राजस्थान के सियासी रण में बिना CM फेस के उतरने की तैयारी में BJP! जानें वसुंधरा राजे के अलावा और कौन हैं दावेदार के...

Rajasthan News: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान के दौरे पर हैं। इस दौरान सूबे की सियासी समीकरण पर सूब विचार-विमर्श होने की खबर भी है। कहा जा रहा है कि भाजपा इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में बिना मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किए ही चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में है।

CM गहलोत के मिशन 2030 यात्रा की हुई शुरुआत, 9 दिनों में होगा 18 जिलों का दौरा; राजस्थान को नंबर वन बनाने की तैयारी

Rajasthan News: सियासत के दृष्टिकोण से राजस्थान उन राज्यों में से एक है जहां एक कार्यकाल के बाद से सत्ता पलट जाती है। इसको लेकर बीते तीन दशकों तक का उदाहरण दिया जाता है। अब इस क्रम में सूबे से एक अलग खबर सामने आ रही है।

Rajasthan News: CM गहलोत ने महिला आरक्षण बिल पर कहा- ‘ये राजीव गांधी का सपना था’ अब इसका लाभ हर वर्ग में महिलाओं को...

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महिला आरक्षण बिल को लेकर बड़ी बात कह दी है। मुख्यमंत्री गहलोत ने दावा किया कि ये महिला आरक्षण बिल पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का सपना था।

Rajasthan Politics: राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार आज 24 अप्रैल 2023 से 2 महीने तक पूरे राज्य में मंहगाई राहत कैंप लगाने जा रही है। जिसमें कुल 2 हजार कैंप लगाए जाएंगे। इसके लिए लोगों को कुल 10 बड़ी योजनाओं के लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा। जिसके माध्यम से सरकार जनता की मूलभूत जरूरतों को कैंपों से राहत देने की बात कह रही है। जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ सरकारी अधिकारियों को भी ड्यूटी पर लगाया जा रहा है। लेकिन पेपर लीक मामले को लेकर पूर्व सीएम सचिन पायलट और   विपक्ष अशोक गहलोत सरकार पर दोहरा हमला कर रहा है। इस मामले पर सरकार के अपने मंत्री और विधायक भी मुसीबत खड़ी किए हुए हैं।

विपक्ष के साथ अपनों का भी वार 

आज से राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पूरे राज्य में मंहगाई राहत कैंप का आयोजन करने जा रही है।  इस पर राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने निशाना साधते हुए कहा कि सरकार ने साढ़े चार साल से जनता को मंहगाई से राहत दिलाने के लिए कुछ नहीं किया। अब जब विधानसभा चुनावों के 6-7 महीने शेष रह गए हैं तब इस चिलचिलाती धूप और गर्मी में जनता को राहत कैंपों लाइन लगाने का फरमान सुना दिया गया है। इस कैंप के एक दिन पहले ही अपनी ही पार्टी के पूर्व सीएम सचिन पायलट ने भी राज्य में पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किए हुए बाबूलाल कटारा की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कहा कि हम जनता से किए वादों को पूरा नहीं कर पा रहे। सरकार की मंशा पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि कैसे पिछले चुनाव में हमने वसुंधरा राजे के भ्रष्टाचार की जांच कराने का वादा किया था, लेकिन सरकार में आने के बाद भी हम उस पर कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं। हम जनता से किए वादों के मुताबिक काम नहीं कर पा रहे हैं।

इसे भी पढ़ेंः Mali Samaj Protest in Rajasthan: चुनाव से पहले 12 फीसदी आरक्षण को लेकर अड़ा

विपक्ष ने साधा निशाना

इस कार्यक्रम पर विपक्ष पर के नेता राजेंद्र राठौड़ ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए निशाना साधते हुए कहा कि सरकार ने कई घोषणाएं बजट में बिना प्रावधान किए ही कर दीं। लेकिन जनता को ये नहीं बताया कि इनके लिए पैसा कहां से आएगा? महिलाओं को 1.33 करोड़ मोबाइल इत्यादि देने के का वादा कर दिया। महंगी बिजली देने, फ्यूल सरचार्ज लगाने के साथ ही गहलोत सरकार ने अडानी को इंडोनेशिया से 18000 रुपए प्रति मीट्रिक टन के भाव पर कोयला खरीदने का टेंडर दे दिया।

इसे भी पढ़ेंः UP Nikay Chunav 2023: क्या Shivpal Singh और Akhilesh Yadav एक साथ करेंगे चुनाव प्रचार? जानें क्या है पूरी रणनीति

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories