गुरूवार, मई 2, 2024
होमख़ास खबरेंRajasthan Politics: सांसद Kirodi Lal Meena को पुलिस ने किया गिरफ्तार, भाजपा...

Rajasthan Politics: सांसद Kirodi Lal Meena को पुलिस ने किया गिरफ्तार, भाजपा नेता ने वीरांगनाओं को लेकर कही ये बात

Date:

Related stories

‘अनुभव की कमी बन रही CM पद के रास्ते का रोड़ा’! जानें मुख्यमंत्री की दावेदारी को लेकर क्या है महंत बालकनाथ के दावे

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणाम जारी होने के बाद से सूबे में मुख्यमंत्री पद को लेकर रस्सा-कस्सी जारी है। बता दें कि भाजपा ने राज्य की 100 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज कर प्रचंड बहुमत हासिल किया है।

PM मोदी ने राजस्थान को दी हजारों करोड़ की सौगात, जयपुर के बाद जोधपुर के सियासी समीकरण को साधने की तैयारी में BJP

Rajasthan News: रेतीले राज्य राजस्थान में मौसम के साथ सियासत में भी गर्माहट देखने को मिल रही है। राजस्थान में इस वर्ष के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं।

राजस्थान के सियासी रण में बिना CM फेस के उतरने की तैयारी में BJP! जानें वसुंधरा राजे के अलावा और कौन हैं दावेदार के...

Rajasthan News: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान के दौरे पर हैं। इस दौरान सूबे की सियासी समीकरण पर सूब विचार-विमर्श होने की खबर भी है। कहा जा रहा है कि भाजपा इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में बिना मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किए ही चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में है।

CM गहलोत के मिशन 2030 यात्रा की हुई शुरुआत, 9 दिनों में होगा 18 जिलों का दौरा; राजस्थान को नंबर वन बनाने की तैयारी

Rajasthan News: सियासत के दृष्टिकोण से राजस्थान उन राज्यों में से एक है जहां एक कार्यकाल के बाद से सत्ता पलट जाती है। इसको लेकर बीते तीन दशकों तक का उदाहरण दिया जाता है। अब इस क्रम में सूबे से एक अलग खबर सामने आ रही है।

Rajasthan News: ज्योति मिर्धा के BJP में शामिल होने से बदला नागौर लोकसभा का समीकरण, बेनिवाल के साथ CR चौधरी की मुश्किलें बढ़ी

Rajasthan News: राजस्थान की रेत के साथ-साथ इस राज्य की पहचान अन्य कई चीजों से भी है। इसमें राजनीतिक विरासत संभाल रहे कुछ परिवार आज भी सूबे की सियासत में चर्चा में रहते हैं।

Rajasthan Politics: राजस्थान में वीरांगनाओं के हक की लड़ाई का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। धरने पर बैठी शहीद रोहित लंबा की पत्नी को पुलिस ने समझा बुझाकर प्रदर्शन खत्म करने को कहा है। शहीद की पत्नी ने गुरुवार की रात अपने प्रदर्शन को खत्म करके घर आ गई हैं।  ऐसे में सुबह जैसे ही इसकी जानकारी बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा को लगी ,शहीद की पत्नी से मिलने निकल गए।

सांसद किरोड़ी लाल मीणा जैसे ही शहीद के गांव पत्नी से मिलने पहुंचे, बीच रास्ते में ही राजस्थान पुलिस ने मीणा को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि पुलवामा अटैक में शहीद तीन जवानों की पत्नियों ने अपने हक के लिए मोर्चा छेड़ दिया है। वीरांगनाओं का कहना है कि राज्य में बैठी सरकार ने कुछ समय पहले परिवार के लोगों की मदद करने की बात कही थी लेकिन कई साल बीत जाने के बाद भी सरकार ने अपने वादें को पूरा नहीं किया।

सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर ने बनाया कांग्रेस को निशाना

सांसद किरोड़ी लाल मीणा के गिरफ्तारी की खबर जैसे ही राज्यवर्धन सिंह राठौर को लगी उन्होंने तुरंत कांग्रेस पर निशाना साधना शुरू कर दिया। सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि ” कांग्रेस पार्टी जिस तरह से वीरांगनाओं का अपमान कर रही है ये उसकी घटिया मानसिकता को दर्शाता है। कांग्रेस ने अक्सर देश की सेना पर सवाल खड़ा किया है, ऐसे में कांग्रेस से किसी भी तरह के मदद की गुंजाइश नहीं करनी चाहिए।” राजस्थान के मुख्यमंत्री जो पुलवामा अटैक के समय बड़ी – बड़ी घोषणा करते थे आज परिवार के लोगों से मिलना भी नहीं चाहते।

ये भी पढ़ें: Rajasthan: Vasundhara Raje के लिए ये दिन है बेहद खास, राजस्थान में अपनी ताकत का कराएंगी अहसास

वीरांगना पर हो रहा है अत्याचार

सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर यहीं नहीं रुके उन्होंने सरकार को घेरते हुए कहा कि ” राजस्थान में वीरांगनाओं के साथ – साथ उनके परिवार के लोगों पर भी अत्याचार हो रहा है। राज्य में मौजूद कांग्रेस सरकार इन महिलाओं पर लाठीचार्ज करावा रही है। राजस्थान की पुलिस बिना किसी नोटिस के उन्हें गिरफ्तार कर ले रही है। ऐसे में ये कांग्रेस की घटिया सोच को दर्शाता है। वीरांगना की पत्नी अगर राज्य में अपने पति की मूर्ति लगवाना चाहती हैं तो उन्हें सरकार की तरफ से अनुमति मिलना जरुरी है।”

अचानक से बिगड़ी मीणा की तबियत

राजस्थान पुलिस के गिरफ्तार किए जाने के बाद सांसद मीणा की तबियत अचानक से खराब हो गई है। पुलिस के मुताबिक सांसद मीणा को अस्पताल ले जाया गया है। जहां डॉक्टरों की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है। वहीं बताया यह भी जा कि मीणा के समर्थक भी अस्पताल के बाहर पहुंचे हुए हैं।

वीरांगनाओं की ये है मांगें?

पिछले काफी समय से धरने पर बैठी वीरांगनाओं की मांग है कि ” परिवार के किसी एक सदस्य के सरकारी नौकरी मिलें। इसके साथ ही शहीद रोहित लंबा की पत्नी ने अपने देवर को नौकरी दिलवाने की मांग कर रही हैं। इसके साथ ही शहीद हेमराज के पत्नी की मांग है कि उनके पति की प्रतिमा चौराहे पर लगे।”

ये भी पढ़ें: PUNJAB: अब पंजाब सरकार के इस कदम से नाराज केंद्र ने दिया बड़ा झटका, जानें क्या है इसकी असल वजह

 

 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories