रविवार, मई 19, 2024
होमलाइफ़स्टाइलइन बुरी आदतों से त्वचा पड़ने लगती है ढीली, 20 साल में...

इन बुरी आदतों से त्वचा पड़ने लगती है ढीली, 20 साल में ही दिखने लगते हैं बूढ़े

Date:

Related stories

PCS अफसर Jyoti Maurya पर मीम्स बनाने वालों की अब खैर नहीं! लीगल एक्शन की हो रही तैयारी

Jyoti Maurya: PCS अफसर ज्योति मौर्य इन दिनों खुद पर बने मीम्स खंगाल रही है। ज्योति का कहना है कि वे अब इस पर लीगल एक्शन लेने की तैयारी कर रही हैं।

Delhi News: दिल्ली की इन सड़कों पर फिर शुरू हुआ यातायात, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, बताया कहां बंद और खुली है रोड

Delhi News: दिल्ली में यमुना का जलस्तर घटते ही स्थिति सामान्य होने लगी है। दिल्ली के कई इलाकों में बीते दिनों पानी घुस आया था, जिससे हालाता बेकाबू हो गए थे।

Skin Care: समय के साथ अक्सर लोगों की उम्र बढ़ती है। ये एक ऐसी प्रक्रिया है जिसे कोई भी नहीं रोक सकता। बढ़ती उम्र, खराब लाइफस्टाइल और बेकार खान पीन की वजह से मौजूदा समय में ज्यादातर लोगों की स्किन ढीली पढ़ने लग जाती है। स्किन के ढीले पड़ने की वजह से त्वचा में फाइन लाइंस और झुरिया आना शुरू हो जाती है। इसकी वजह से चेहरे का ग्लो पूरी तरह से खत्म हो जाता है। ऐसे में अगर आप भी प्रीमेच्योर एजिंग की शिकायत से जूझ रही हैं तो आपको बता दें कि, आपकी जिंदगी में कुछ ऐसी आदतें है जिसकी वजह से आपकी स्किन ढीली पड़ रही है। ऐसे में अगर आप इन आदतों को छोड़ देंगी तो आपकी त्वचा एक बार फिर से दमकने लगेगी।

खराब खान पीन को करे अवॉयड

इसमें पहला नाम खराब खान पीन का है। बता दें कि, खराब खान पीन की वजह से अक्सर हमारा स्वास्थ्य खराब हो जाता है। स्वास्थ्य खराब होने के साथ इसका असर हमारी त्वचा पर भी पड़ता है। अधिक मात्रा में चीनी और कार्बोहाइड्रेट्स का सेवन करने से हमारे शरीर और त्वचा को नुकसान पहुंचता है। जिसकी वजह से झुर्रियां और फाइन लाइंस की समस्या होने लगती है।

त्वचा की करें देखभाल

इसी के साथ अगर आप समय समय पर अपनी त्वचा की देखभाल नहीं करेंगी तो इसकी वजह से भी आपकी स्किन ढीली होने लगेगी। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि, वक्त-वक्त पर आप अपनी स्किन पर मॉइश्चराइज और स्क्रब करें। इसकी वजह से गंदगी, तेल, प्रदूषण आपकी स्किन पर जमा नहीं होगा और आपकी स्किन काफी ज्यादा ग्लो करेंगी।

Also Read: आखिर क्यों Chandrayaan-3 को चंद्रमा पर ही भेजा जा रहा है ? जानिए इस मिशन से जुड़े कई Interesting Facts

ज्यादा स्ट्रेस ना लें

वहीं जिंदगी में ज्यादा स्ट्रेस लेने की वजह से ही हमारे स्किन धीरे धीरे ढीली पढ़ने लग जाती है। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि, आप ज्यादा स्ट्रेस ना लें क्योंकि स्ट्रेस की वजह से कॉलेजन और इलास्टिन फाइबर को तोड़कर उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को तेज कर देता है।

स्लीप साइकिल को ना करें डिस्टर्ब

इसी के साथ अगर आप सही तरह से नींद नहीं ले रही है तो इसका असर भी आपके स्किन पर पड़ेगा। बता दें कि, हमारे स्वास्थ्य और त्वचा के लिए अच्छी स्लीप साइकिल होना काफी ज्यादा महत्वपूर्ण है। नींद के दौरान हमारी त्वचा खुद की मरम्मत करती है। ऐसे में अगर आप नींद नहीं लेंगी तो इससे आपके चेहरे पर फाइन लाइंस और झुर्रियां पड़ सकती है।

Also Read: राष्ट्रपति मैक्रों द्वारा आयोजित किए गए डिनर पर PM Modi ने कहा ‘धन्यवाद’, जानें आज का शेड्यूल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories