सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंBJP Manifesto: बीजेपी के संकल्प पत्र को विपक्ष ने बताया जुमला पत्र,...

BJP Manifesto: बीजेपी के संकल्प पत्र को विपक्ष ने बताया जुमला पत्र, राहुल गांधी समेत इन नेताओं ने दी प्रतिक्रिया; जानें डिटेल

Date:

Related stories

BJP Manifesto: पीएम मोदी की मौजूदगी में आगामी लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। वहीं इसे लेकर विपक्ष की तरफ से प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है। इंडिया गठबंधन बीजेपी पर जमकर हमला बोल रही है।

आप मंत्री आतिशी ने बीजेपी पर बोला हमला

बीजेपी के चुनावी घोषणापत्र जारी होने पर आप नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि, ”आज बीजेपी ने पूरे देश को ‘जुमला पत्र’ दिया है। 10 साल सरकार चलाने के बाद भी वे एक भी वादा पूरा नहीं कर पाए। उन्होंने युवाओं से वादा किया था कि हर साल 2 करोड़ नौकरियां दी जाएंगी लेकिन आज देश में बेरोजगारी का आंकड़ा इस देश के इतिहास में सबसे ज्यादा है। पूरे देश में आयुष्मान भारत पर खर्च की गई राशि दिल्ली के स्वास्थ्य बजट से भी कम है। दिल्ली में स्वास्थ्य बजट 9000 करोड़ रुपये है, लेकिन पूरे देश में आयुष्मान भारत पर केवल 8000 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं।”

भाजपा के मेनिफेस्टो से दो शायब गायब

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि “भाजपा के मेनिफेस्टो और नरेंद्र मोदी के भाषण से दो शब्द गायब हैं – महंगाई और बेरोज़गारी। लोगों के जीवन से जुड़े सबसे अहम मुद्दों पर भाजपा चर्चा तक नहीं करना चाहती। INDIA का प्लान बिलकुल स्पष्ट है – 30 लाख पदों पर भर्ती और हर शिक्षित युवा को 1 लाख की पक्की नौकरी। युवा इस बार मोदी के झांसे में नहीं आने वाला, अब वो कांग्रेस का हाथ मज़बूत कर देश में ‘रोज़गार क्रांति’ लाएंग।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकाजुर्न ने क्या कहा

कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकाजुर्न खड़गे ने बीजेपी द्वारा जारी संकल्प पत्र पर कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि किसानों की आय दोगुनी कर देंगे। उन्होंने कहा था कि एमएसपी बढ़ाएंगे और कानूनी गारंटी देंगे- ये गारंटी है। उन्होंने अपने कार्यकाल में कोई भी ऐसा बड़ा काम नहीं किया जिससे देश के सभी लोगों को फायदा हो। युवा नौकरी की तलाश में है। महंगाई बढ़ रही है। इन्हें महंगाई, बेरोजगारी की चिंता नहीं है। 10 साल में ये आदमी गरीबों के लिए कुछ नहीं कर सका।

Latest stories