मंगलवार, मई 7, 2024
होमटेकOneplus Open vs Samsung Galaxy Z Fold 5: वनप्लस फोल्डेबल फोन की...

Oneplus Open vs Samsung Galaxy Z Fold 5: वनप्लस फोल्डेबल फोन की लॉन्चिंग से पहले जानें कंपेरिजन, कंफ्यूजन हो सकता है दूर

Date:

Related stories

लॉन्च होते ही Oneplus Open फोल्डेबल फोन हुआ बीमार! यूजर्स पटक रहे सिर

Oneplus Open: फोल्डेबल स्मार्टफोन का क्रेज लोगों में बढ़ता...

Oneplus Open vs Samsung Galaxy Z Fold 5: स्मार्टफोन मार्केट में धीरे-धीरे फोल्डेबल फोन की मांग में इजाफा हो रहा है। कई बड़ी कंपनियां फोल्डेबल और फ्लिप फोन लाने की तैयारी कर रही हैं, तो वहीं, सैमसंग, मोटोरोला, ओप्पो जैसी कंपनियां इस सेगमेंट में धूम मचा रही हैं। ऐसे में अपने फोन्स में स्टाइल और फीचर्स के दम पर आईफोन को टक्कर देने वाली कंपनी वनप्लस भी इस रेस में जुड़ गई है। वनप्लस अपना पहला फोल्डेबल फोन ला रही है। ऐसे में इसका मुकाबला सैमसंग के गैलेक्सी जेड 5 फोल्ड (Oneplus Open vs Samsung Galaxy Z Fold 5) से हो सकता है। इस खबर में पढ़ें दोनों मोबाइल में अंतर।

Oneplus Open vs Samsung Galaxy Z Fold 5 के फीचर्स

वनप्लस के इस अपकमिंग फोल्डेबल फोन में 12GB रैम के साथ 256GB की इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है। इसमें 7.82 इंच की मेन स्क्रीन मिल सकती है। इस डिवाइस को Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर के साथ उतारा जा सकता है। इसमें एंड्रॉइड 13 ओएस सपोर्ट दिया जाएगा। वहीं, सैमसंग के फोल्ड 5 फोन में 12GB रैम के साथ 1TB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है। ये फोन Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 चिपसेट के साथ एंड्रॉइड 13 ओएस सपोर्ट करेगा। डिवाइस में 7.6 इंच की स्क्रीन मिलेगी।

Oneplus Open vs Samsung Galaxy Z Fold 5 की बैटरी

वनप्लस के फोन में 4800mah की बैटरी पैक के साथ 100वाट का फास्ट चार्जर दिया जाएगा। इसमें यूएसबी टाइप सी सपोर्ट मिलेगा। वहीं, सैमसंग के फोन में 4400mah की बैटरी के साथ 25वाट का फास्ट चार्जर मिलता है। इसमें भी यूएसबी टाइप सी सपोर्ट दिया गया है।

Oneplus Open vs Samsung Galaxy Z Fold 5 का कैमरा सेटअप

वनप्लस के इस फोन में 48MP का मेन कैमरा, 48MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा और 64MP का टेलीफोटो कैमरा दिया जा सकता है। इसके फ्रंट में डबल कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें 32MP और 20MP का मॉड्यूल दिया जाएगा। वहीं, सैमसंग के फोन में 50MP का प्राइमरी कैमरा, 12MP का अल्ट्रावाइड कैमरा और 10MP टेलीफोटो कैमरा आता है। इसके फ्रंट में 10MP और 4MP का सेल्फी कैमरा मिलता है।

Oneplus Open vs Samsung Galaxy Z Fold 5 की अन्य खूबियां

वनप्लस के अपकमिंग डिवाइस में 120hz की रिफ्रेश रेट आती है। फोन को गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 का प्रोटेक्शन मिलेगा। ये Black और Green रंगों में आ सकता है। इसमें 5G सपोर्ट के साथ वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, एनएफसी और साइड फिंगरप्रिंट सेंसर मिल सकता है। वहीं, सैमसंग के फोन में 120hz की रिफ्रेश रेट मिलती है। इसमें भी गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 का प्रोटेक्शन दिया जाता है। इस डिवाइस को Icy Blue, Phantom Black और Cream कलर में खरीदा जा सकता है। इसमें 5G सपोर्ट के साथ वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, एनएफसी, डॉल्बी एटमॉस और साइड फिंगरप्रिंट सेंसर आता है।

आपको बता दें कि Oneplus Open अभी तक लॉन्च नहीं हुआ है। इस फोन को 19 अक्टूबर को शाम को ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा।

फीचर्सOneplus Open की संभावित डिटेलSamsung Galaxy Z Fold 5 के स्पेक्स
प्रोसेसरQualcomm Snapdragon 8 Gen 2 Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2
स्क्रीन7.82 इंच 7.6 इंच
बैटरी4800 mAh4400 mAh
रियर कैमरा48 MP + 48 MP + 64 MP50 MP + 12 MP + 10 MP
सेल्फी कैमरा32 MP + 20 MP10 MP + 4 MP
रिफ्रेश रेट120hz120hz

इस आर्टिकल में सिर्फ जानकारी के लिए बताया गया है। किसी भी फोन को खरीदने से पहले अपने बजट और अपनी पसंद का ध्यान रखें। किसी एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें